अपराध के खबरें

लोकसभा चुनाव आज हो तो बिहार में कितनी सीटों पर रुक जाएगा महागठबंधन, TNN सर्वे में हुआ पर्दाफाश

संवाद 


लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) में अब एक वर्ष से भी कम का वक्त है. इसको लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां तैयारी में जुट गई हैं. बिहार में इस बार लोकसभा चुनाव से पहले हलचल काफी ज्यादा तेज है. नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की विपक्षी मुहिम को लेकर पूरे देश की नजर बिहार की तरफ है. वहीं, बिहार में लोकसभा चुनाव के नतीजा को लेकर टीवी चैनल 'टाइम्स नाउ नवभारत' ने एक सर्वे कराया है. इस सर्वे के नतीजे में एनडीए और महागठबंधन (Mahagathbandhan) को कितनी सीटें मिलेगी. इसका पर्दाफाश हुआ है. इसमें एनडीए (NDA) को बढ़त मिलता दिख रहा है.केंद्र की सियासत को लेकर इस बार बिहार काफी ज्यादा सुर्खियों में है. 

टीवी चैनल 'टाइम्स नाउ नवभारत' ने लोगों से बिहार की सियासत को लेकर सर्वे किया है.

 'टाइम्स नाउ नवभारत' ने लोगों से पूछा कि आज लोकसभा चुनाव हुए तो बिहार में किस पार्टी को कितनी सीटें मिल सकती है? इस सर्वे में लोकसभा चुनाव को लेकर लोगों के मत की खबर मिली है. लोगों ने 22 से 24 सीटों पर एनडीए की जीत की संभावना जताई है. 16 से 18 सीटों पर महागठबंधन की जीत की संभवाना लोगों ने जताई है.

 महागठबंधन को 16 से 18 सीटें मिल सकती है.

एनडीए को 22 से 24 सीटें मिल सकती है.

अन्य को 0 सीटें मिलने का अनुमान है.

एनडीए से अलग होने के बाद नीतीश कुमार के विपक्ष की सियासत को लेकर काफी ज्यादा सक्रिय हैं. नीतीश कुमार की ही मुहिम से 18 जुलाई को बेंगलुरु में विपक्ष की दूसरी बैठक हुई. बीजेपी के विरुद्ध विपक्ष को गोलबंद करने में निरंतर नीतीश कुमार लगे हुए हैं. वहीं, विपक्षी बैठक को देखते हुए एनडीए के घटक दलों की भी बैठक हुई. विपक्षी एकजुटता से एनडीए की परेशानी बढ़ती जा रही है. बीजेपी नीतीश कुमार को बिहार में रोकने के लिए पूरी बल झोंक दी है. इससे इस बार लोकसभा चुनाव के दौरान बिहार की सियासत विशेष होने वाली है.


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live