अपराध के खबरें

बिहार में भारी वर्षा का अलर्ट, वज्रपात से अरवल में 3 की मृत्यु, आज इन 10 जिलों के लोग सावधान रहें

संवाद 


बिहार में मॉनसून पिछले 2 दिनों से पूरी तरह सक्रिय हो चुका है. सोमवार (7 अगस्त) को राज्य के सारे जिलों में बारिश के संकेत हैं लेकिन लेकिन 10 जिलों में भारी वर्षा का अनुमान है. 10 में से 8 जिलों में बहुत ज्यादा भारी वर्षा के आसार हैं. इनमें सहरसा, सुपौल, मधेपुरा, दरभंगा, वैशाली, समस्तीपुर, खगड़िया और भागलपुर सम्मिलित हैं. वहीं बाकी अन्य 2 जिले सीतामढ़ी और मुजफ्फरपुर में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है.इसके साथ ही राज्य के अधिसंख्य जिलों में मेघ गर्जन के साथ वज्रपात की भी चेतावनी दी गई है. प्रदेश के अन्य जिलों में मध्यम से लेकर हल्की बारिश की चेतावनी दी गई है. मौसम विभाग ने सोमवार की सुबह राजधानी पटना समेत भोजपुर, बक्सर, मुंगेर, नालंदा, अरवल, औरंगाबाद, पूर्वी चंपारण, जहानाबाद, कैमूर, मुजफ्फरपुर, रोहतास और वैशाली के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.

राजधानी पटना समेत राज्य के 35 जिलों में सोमवार को वर्षा हुई है.

 रविवार की शाम जारी मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुकूल 24 घंटे में सबसे अधिक ज्यादा नालंदा के हरनौत में 99 मिलीमीटर वर्षा हुई है. इसके अलावा रोहतास में 45 मिलीमीटर, गया में 38.2, पूर्वी चंपारण में 28, अरवल में 24.4 और भभुआ में 24.2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है. अन्य कुछ जिलों में मध्यम से लेकर हल्की बारिश दर्ज की गई है.
रविवार को हुई वर्षा के चलते प्रदेश के टेंपेरेचर में भी काफी गिरावट देखने को मिली है. उत्तर बिहार से ज्यादा दक्षिण बिहार के टेंपेरेचर में गिरावट रही. पटना में 1.7 डिग्री सेल्सियस की गिरावट के साथ अधिकतम टेंपेरेचर 32.3 डिग्री रहा. सबसे अधिक ज्यादा टेंपेरेचर वैशाली में 35.4 डिग्री सेल्सियस रहा तो सबसे कम रोहतास के डेहरी में 28.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. राज्य का औसत टेंपेरेचर 30 से 32 डिग्री के बीच रहा.अरवल में वज्रपात से 3 लोगों की मृत्यु हुई है. रविवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की. मुख्यमंत्री ने बोला कि आपदा की इस घड़ी में वो प्रभावित परिवारों के साथ हैं. मुख्यमंत्री ने अविलंब मृतक के परिवार वालों को चार-चार लाख रुपये अनुग्रह अनुदान देने का आदेश दिया है.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live