अपराध के खबरें

हिंदू लड़की से निकाह कर रहा था मुस्लिम युवक, अचानक पहुंचा बजरंग दल और फिर...

संवाद 

मध्यप्रदेश के बड़वानी शहर से एक लव जिहाद कि घटना सामने आई। तत्पश्चात, शहर का माहौल खराब हो गया। दरअसल अलग-अलग संप्रदाय के जोड़े के निकाह की खबर पर पाला बाजार में बजरंग दल के कार्यकर्ता मौके पर पहुंचे थे।

यहां एक मकान में चल रहे निकाह समारोह का कार्यकर्ताओं ने विरोध किया। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने युवक एवं लड़की को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। तत्पश्चात, बजरंग दल ने कोतवाली थाने का घेराव कर नारेबाजी आरम्भ कर दी। 

घटनास्थल से थाने पहुंचे कार्यकर्ताओं के विरोध के पश्चात युवक के खिलाफ, बलात्कार, धर्म स्वतंत्रता अधिनियम के प्रावधानों के तहत बड़वानी थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया। थाने के सामने दोनों पक्षों की भीड़ जुटने से विवाद के हालात बन गए। बाद में पुलिस ने भीड़ को खदेड़ कर स्थिति को नियंत्रण में लिया। बड़वानी के पाला बाजार में लव जिहाद को लेकर हंगामा हो गया। यहां एक मुस्लिम शख्स हिंदू लड़की से शादी कर रहा था। इसी बीच हिंदूवादी संगठन बजरंग दल ने मौके पर पहुंचकर शादी रुकवा दी। 

इतना ही नहीं उन्होंने युवक और युवती दोनो को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। तत्पश्चात, बजरंग दल के कार्यकर्ता नारेबाजी करते हुए कोतवाली थाने पहुंचे तथा थाने का किया घेराव किया। मामला बढ़ता देख इधर पुलिस ने मुस्लिम शख्स के खिलाफ, बलात्कार, धर्म स्वतंत्रता अधिनियम के प्रावधानों के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया। 

इसी बीच थाने के सामने दोनों पक्षों की भीड़ जमा होने लगी। भीड़ लगने से विवाद की स्थिति बनने लगी। फिर पुलिस ने भीड़ को खदेड़ कर हालात को नियंत्रित किया। क्षेत्र में पत्थरबाजी एवं दुकाने बंद करवाने की अफवाह भी उड़ी। 

जिससे शहर का माहौल और अधिक तनावपूर्ण हो गया। हालांकि पुलिस ने पथराव की घटना से मना कर दिया। वही पुलिस द्वारा मामले की आगे की जाँच जारी है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live