अपराध के खबरें

पत्रकार हत्याकांड में एसपी ने आरोपितों के इतिहास का किया पर्दाफाश, मामले में दी सूचना

संवाद 

जिले के रानीगंज थाना इलाके के बेलसरा गांव निवासी पत्रकार हत्याकांड (Araria Journalist Murder) का पुलिस ने पर्दाफाश किया है. 24 घंटे के अंदर 4 नामजद आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार किया. एसपी अशोक कुमार सिंह ने शनिवार को प्रेसवर्ता कर सूचना दी. उन्होंने बोला कि शुक्रवार की सुबह एक दैनिक अखबार के पत्रकार विमल कुमार यादव को अपराधियों ने घर से बुलाकर गोली मार दी थी, जिसमें विमल यादव की मृत्यु घटनास्थल पर ही हो गई थी. इस मामले में मृतक के पिता हरेंद्र प्रसाद सिंह के फर्द बयान पर 8 नामजद के खिलाफ रानीगंज थाना में मामला दर्ज हुआ है.एसपी अशोक कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए 4 नामजद आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है. 2 नामजद आरोपित न्यायिक हिरासत में जेल में है, उसे भी रिमांड पर लेने की मांग की जा रही है. गिरफ्तार आरोपितों में विपिन यादव भरगामा थाना क्षेत्र के भरना गांव का निवासी है, जबकि भवेश यादव और आशीष यादव रानीगंज थाना इलाके के बेलसरा गांव के रहने वाले हैं. 

चौथा आरोपित उमेश यादव रानीगंज थाना इलाके के कोशिकापुर का निवासी है. 

सभी आरोपितों को सघन पूछताछ कर न्यायिक हिरासत में भेजा जा रहा है. न्यायिक अभिरक्षा में बंद आरोपितों में रूपेश यादव बेलसरा गांव और कांति यादव कोशिकापुर उत्तर गांव के निवासी हैं. शेष 2 आरोपितों की गिफ्तारी के लिए सघन छापामारी अभियान चल रहा है. बहुत जल्द उसे भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा.
एसपी ने बोला कि गिरफ्तार सभी आरोपितों का अपराधिक इतिहास रहा है. आरोपित भवेश यादव के विरुद्ध पूर्व से भरगामा, बनमंखी, रानीगंज, बहादुरगंज किशनगंज थाना में कत्ल, लूट सहित अन्य संगीन धराओं में मामला दर्ज है. विपिन यादव के खिलाफ रानीगंज थाना में हत्या का कांड दर्ज है. माधव यादव के विरुद्ध भी पूर्व रानीगंज थाना में कत्ल, लूट, हत्या का प्रयत्न सहित कई गंभीर 4 मामले दर्ज हैं. शेष आरोपित अर्जून शर्मा, कांति यादव, रूपेश कुमार यादव का भी पूर्व से अपराधिक इतिहास रहा है.एसपी ने बोला कि मृतक विमल कुमार यादव के द्वारा एसपी कार्यालय एवं थाना में अपने हिफाजत या सशस्त्र अनुज्ञप्ति से संबंधित कोई आवेदन नहीं दिया गया था. थाना स्तर पर भी मृतक द्वारा अपनी सुरक्षा से संबंधित कभी भी कोई मौखिक या लिखित रूप से शिकायत नहीं की गई थी.


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live