अपराध के खबरें

राहुल गांधी की सदस्यता बहाल होने पर चिराग पासवान का बड़ा वर्णन- 'भले ही जितना प्रयत्न किया...'

संवाद 


लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) सोमवार को पटना एयरपोर्ट (Patna Airport) पर आए थे. इस दौरान इन्होंने मीडिया से कई मुद्दों पर वार्तालाप की. कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की सदस्यता पर उन्होंने बोला कि यह राजनीतिक विषय नहीं है. भले ही जितना प्रयत्न किया जा रहा है. राहुल गांधी की सदस्यता का जाना और वापस आना, यह राजनीतिक विषय कभी रहा ही नहीं है. यह पूर्णत: न्यायिक प्रक्रिया का एक हिस्सा था.चिराग पासवान ने बोला कि राहुल गांधी को जब सजा दी गई, वह भी न्यायिक प्रक्रिया के तहत दी गई और सजा के बाद के प्रावधान में उनकी सदस्यता रद्द होने वाली थी, जिस कारण से ऐसा हुआ. 

आज जैसे ही उनको मिली सजा पर रोक लगी तो सदस्यता फिर से बहाल कर दी गई.

 इसमें राजनीतिक दलों का कोई लेना-देना ही नहीं है. वहीं, हाजीपुर सीट से चुनाव लड़ने पर चिराग ने बोला कि कौन कहां से लड़ता है यह वक्त आने पर तय होगा. संसदीय बोर्ड तय करेगा.
बता दें कि मोदी उपनाम’ को लेकर की गई टिप्पणी के संबंध में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की दोषसिद्धि पर उच्चतम न्यायालय द्वारा पाबंदी लगाए जाने के तीन दिन बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष की लोकसभा सदस्यता सोमवार को बहाल कर दी गई. इस संबंध में लोकसभा सचिवालय ने एक अधिसूचना जारी की. सचिवालय ने अधिसूचना में बोला कि उच्चतम न्यायालय के 4 अगस्त के फैसले के मद्देनजर गांधी की अयोग्यता संबंधी 24 मार्च की अधिसूचना का क्रियान्वयन आगामी न्यायिक फैसले तक रोका जाता है. वहीं, लोकसभा सचिवालय के इस अधिसूचना के बाद विपक्ष सरकार को घेर रहा है.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live