अपराध के खबरें

'...तो यूपी-एमपी में भी बिहारियों को मारा-भगाया जाएगा', प्रशांत किशोर ने क्यों बोली ये बड़ी बात? समझें मायने

संवाद 

जन सुराज पदयात्रा के माध्यम से बिहार के लोगों को जागरूक कर रहे प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने शुक्रवार (18 अगस्त) को बोला कि अभी भी वक्त है जाग जाइए, नहीं तो बिहारी बोलकर दूसरे राज्यों के लोग जब गाली देते हैं तो सुनने के लिए तैयार रहिए. वो दिन दूर नहीं कि अगर बिहार की दशा नहीं सुधरी तो 5 साल बाद उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में भी हमें मारा जाएगा. बोलेंगे कि बिहारियों को भगाओ.दरअसल, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के एक वर्णन खूब वायरल हो रहा है, जिसमें यह दावा किया गया जा रहा है कि उन्होंने हिमाचल में हो रहे भूस्खलन के लिए बिहारी आर्किटेक्ट्स को जिम्मेदार ठहराया है. जाहिर है राजनीतिक जिक्रबाजी होनी है और वो हो भी रही है. इसी को लेकर प्रशांत किशोर ने उक्त बातें बोली हैं.प्रशांत किशोर ने बोला कि लालू यादव और नीतीश कुमार ने 32 वर्षों में बिहार को मजदूर बनाने की फैक्ट्री बना दी है.

 हम लोगों का आत्मसम्मान ही मर गया है. 

बच्चा पैदा कीजिए और उसको फिर पेट काटकर बड़ा कीजिए और ट्रेन में बस में जानवरों की तरह ठूंसकर भेज दीजिए मजदूरी करने के लिए. पेट काटकर मजदूरी करेगा और इसी में जीवन बीत जाएगा.जन संवाद के दौरान प्रशांत किशोर ने आगे बोला कि जाति और धर्म के लिए वोट मत करिए अपने बच्चों के रोजगार के लिए वोट करिए. 
जन सुराज में हमने ये ऐलान की है कि हमारा पहला संकल्प है कि बिहार से जितने लोग बाहर गए हैं, सबको साल भर के भीतर यहां रोजगार दिया जाएगा. लोग आकर हमसे पूछता है कि कैसे होगा?पीके ने बोला कि गुजरात, केरल, तमिलनाडु सहित दूसरे राज्यों में भी गरीबी है, लेकिन वहां के लोगों ने ये व्यवस्था कर ली है कि उन्हें 15 हजार की नौकरी के लिए अपना घर-परिवार और राज्य छोड़कर बाहर नहीं जाना पड़ता है. अगर ये बंदोबस्त गुजरात, केरल, तमिलनाडु सहित दूसरे राज्यों में बन सकती है, तो यहां क्यों नहीं बन सकती है? बिहार में भी ये बिल्कुल किया जा सकता है कि हर पंचायत में अगर 500 से 700 लोगों के लिए रोजगार की बंदोबस्त कर दें तो जो लोग बाहर हैं, वो वापस आ भी सकते हैं.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live