अपराध के खबरें

पटना समेत नौ जिलों में आज हो सकती है भारी वर्षा, वज्रपात की भी चेतावनी, IMD की रिपोर्ट देखें

संवाद 


मौसम विज्ञान केंद्र पटना ने बिहार के नौ जिलों में आज (11 अगस्त) वर्षा को लेकर अलर्ट जारी किया है. रिपोर्ट के अनुकूल शुक्रवार को उत्तर बिहार के साथ-साथ दक्षिण बिहार में भी मानसून सक्रिय रहेगा. राजधानी पटना, जहानाबाद, गया और औरंगाबाद में भारी वर्षा होगी तो वहीं पश्चिम चंपारण, किशनगंज, कैमूर, बक्सर और रोहतास में बहुत ज्यादा भारी बारिश का अनुमान है. इसके अलावा प्रदेश के अन्य जिलों में मध्यम से लेकर हल्की बारिश हो सकती है. राज्य के उत्तर पूर्व भाग को छोड़कर शेष सभी जिलों में मेघ गर्जन और बिजली चमकने के साथ वज्रपात की चेतावनी दी गई है.


बुधवार की शाम और गुरुवार की सुबह 8 बजे तक 4 जिलों में 8 जगहों पर बहुत ज्यादा भारी वर्षा दर्ज की गई. 

इनमें पूर्वी चंपारण के चटिया में 262 मिलीमीटर के साथ अत्यंत भारी वर्षा हुई जबकि गोपालगंज के बरौली में 160.2, बैकुंठपुर में 158.2, पूर्वी चंपारण के नौतन में 157.6, मुजफ्फरपुर के रेवा घाट में 153.8, खगड़िया में 127, मुजफ्फरपुर के गायघाट में 124.8 और गोपालगंज के भोरे में 124.2 मिलीमीटर वर्षा हुई है.
राज्य के 26 जगहों पर 67 से लेकर 112 मिलीमीटर के बीच भारी बारिश दर्ज की गई है. उसके अलावा कई जगहों पर मध्यम स्तर और दक्षिण बिहार के कुछ जगहों पर हल्की बारिश दर्ज की गई है.
बीते गुरुवार को वर्षा कम हुई तो टेंपेरेचर में भी वृद्धि देखने को मिली. राजधानी पटना में 4.4 डिग्री की वृद्धि के साथ अधिकतम टेंपेरेचर 32.5 डिग्री सेल्सियस रहा. सबसे अधिक टेंपेरेचर बांका में 34.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. सबसे कम टेंपेरेचर मुजफ्फरपुर और समस्तीपुर में 28.5 डिग्री सेल्सियस रहा. राज्य में औसत टेंपेरेचर 30 से 33 डिग्री के बीच रहा.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live