अपराध के खबरें

सीएम नीतीश कहा- 'चुनाव कभी भी हो सकता है...', SC में केंद्र के हलफनामा पर आई पहली प्रतिक्रिया


संवाद 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने एक बार फिर बोल दिया है कि चुनाव कभी भी हो सकता है. उन्होंने बोला कि यह कोई जरूरी नहीं है कि चुनाव वक्त पर हो, केंद्र वाले पहले भी कर सकते हैं. यह बात हम सात-आठ महीने से बोल रहे हैं कि यह लोग पहले भी लोकसभा चुनाव कर सकते हैं. सीएम नीतीश ने मंगलवार (29 अगस्त) को नालंदा में मीडिया से बात करते हुए यह बयान दिया है.वहीं जातीय गणना को लेकर केंद्र की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को हलफनामा दायर करने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हम लोगों ने जाति आधारित गणना की बात बोली थी. जनगणना कराना केंद्र का कार्य है. जातीय गणना का करीब-करीब कार्य पूरा हो गया है. हम लोग बराबर यह मांग कर रहे थे. जब केंद्र ने नहीं किया तब हमने बिहार में प्रारंभ करवाया.
नीतीश कुमार ने बोला कि जाति गणना के साथ-साथ उनकी आर्थिक स्थिति का भी जायजा लिया जा रहा है. हर जाति के विकास के लिए कार्य किया जाएगा. 

हम लोग राज्य के विकास के लिए जातीय गणना करवा रहे हैं.

इंडिया' गठबंधन की मुंबई में होने वाली बैठक पर नीतीश कुमार ने बोला कि मैंने पहले ही बोल दिया है कि मुझे कोई पद नहीं चाहिए. कल (सोमवार, 28 अगस्त) ही मैंने बोला है. मेरी व्यक्तिगत कोई इच्छा नहीं है. हमारा उदेश्य है कि सब लोग एकजुट हों.
बता दें कि सिलाव प्रखंड अंतर्गत नालंदा खुला विश्वविद्यालय भवन का मंगलवार को नीतीश कुमार ने उद्घाटन किया. 116.65 करोड़ की लागत से यह 10 एकड़ में बना है. नालंदा खुला विश्वविद्यालय के उद्घाटन पर नीतीश कुमार ने बोला कि बहुत ही सुंदर भवन बनकर तैयार है. पहले पटना में छोटी से जगह में चल रहा था. यहां भी आकर कोई पढ़ना चाहे तो उनके लिए भी बंदोबस्त की गई है.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live