अपराध के खबरें

'बड़ा-बड़ा टीका लगाते हैं, रुद्राक्ष पहनते हैं...', जगदानंद के बाद अब अशोक चौधरी गुस्सा हुए, BJP पर बोल दी ये बड़ी बात

संवाद 

बिहार में अब टीका और रुद्राक्ष को लेकर सियासत प्रारंभ हो गई है. आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह (Jagdanand Singh) ने विवादित बयान देते हुए बोला था कि तिलक लगाकर घूमने वालों ने भारत को गुलाम बनाया. अब जेडीयू के मंत्री अशोक चौधरी (Ashok Choudhary) ने टिप्पणी की है. गुरुवार (7 सितंबर) को अशोक चौधरी ने बोला कि जो लोग आज भगवान राम की परछाई में देश में सियासत कर रहे हैं और बड़ा बड़ा टीका लगाते हैं, रुद्राक्ष पहनते हैं. उनको ठीक से देवी पुराण और रामायण याद नहीं होगा. सिर्फ भगवान राम की छाया में इस देश में सियासत कर रहे हैं.
अशोक चौधरी ने प्रदेश कार्यालय स्थित कर्पूरी सभागार में एक महत्वपूर्ण बैठक के क्रम में यह बातें बोलीं. बीजेपी पर आक्रमण करते हुए उन्होंने बोला कि ये लोग सिर्फ तोड़ने का कार्य करते हैं. ठीक से हिंदू धर्म को समझते भी नहीं हैं. 

धर्म पर विश्वास करना और सियासत दोनों अलग-अलग चीजें हैं.

 हम धर्म पर विश्वास कर सकते हैं, लेकिन हम देश की जनता के प्रति कितने जवाबदेह हैं उसका भी आकलन देश और प्रदेश की जनता करेगी.जेडीयू नेता ने बोला कि बीजेपी ने महंगाई, बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर सत्ता प्राप्त की लेकिन नौ वर्ष से इस पर कुछ नहीं बोल रही है. भगवान राम, राम मंदिर के निर्माण और कैसे देश में हिंदुत्व ताकत मजबूत हो सिर्फ इस पर बात करती रही है. सिर्फ धर्म पर राजनीति नहीं होनी चाहिए. धर्म हर व्यक्ति का अपना हक है. बहुत लोग हिंदू से मुस्लिम हो जाते हैं और मुस्लिम से हिंदू हो जाते हैं. उनका ये विशेषाधिकार है. भारत  धर्मनिरपेक्ष देश है. यहां सबको बराबर का सम्मान है.अशोक चौधरी ने बीजेपी पर आक्रमण करते हुए बोला कि 'इंडिया' जैसे शब्द से उन्हें डर है. हमें इस बात से चिंता नहीं कि वो भारत लिख रहे. आरएसएस बार-बार भारत की बात कहता रहा है, आने वाले वक्त में आरक्षण पर भी बात होगी. आरएसएस के लोगों ने आरक्षण समाप्त करने की बात बोली थी. बीजेपी अगर मजबूत होगी तो आरक्षण पर आक्रमण करेगी. हम आरक्षण के पक्षधर लोगों के बीच जाएंगे. हम ऐसा माहौल तैयार करेंगे कि दूसरे प्रदेश के लोग भी आरक्षण को लेकर सजग होंगे और एक मंच पर आएंगे.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live