अपराध के खबरें

'बिहार से सीखो यार, अभी बता रहे हैं...', महिला आरक्षण बिल पर क्या कहे ललन सिंह?


संवाद 

महिला आरक्षण बिल (Women Reservation Bill) पर बुधवार (20 सितंबर) को संसद के विशेष सत्र में जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह (Lalan Singh) केंद्र सरकार पर खूब जमकर भड़के. ललन सिंह ने बोला कि यह 2024 का चुनावी जुमला है. केंद्र पर आक्रमण करते हुए बोला कि यह इस बार महिलाओं को छलने का कार्य करना चाहते हैं. 2 करोड़ रोजगार का वादा करके 2014 में देश के बेरोजगारों को छलने का कार्य किया. 2014 में इन्होंने इस देश के गरीबों को छला. बोला काला धन लाएंगे, सबके खाते में 15 लाख 20 लाख पहुंचाएंगे.जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने बोला कि इस बार ये महिलाओं को छल रहे हैं. इनकी मंशा सही नहीं है. अगर मंशा सही होती तो 2021 में जातीय आधारित जनगणना प्रारंभ कराया होता. इस देश की जरुरत है इसकी. आपने अगर कराया होता तो आज ये पूरा हो चुका होता. 

आज महिला आरक्षण बिल की आवश्यकता नहीं होती.

 देश की जनता जान गई है कि आप भारी जुमलेबाज हैं. इस दौरान अपनी बात बोलते हुए ललन सिंह ने अपनी सरकार की उपलब्धि गिनाई. बोलने लगे- "बिहार से सीखो यार, अभी बता रहे हैं. बिहार पहला राज्य है जब 2005 में सरकार बनी तो 2006 में महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण दिया. 2015 में महागठबंधन की सरकार बनी तो 2016 में 35 प्रतिशत आरक्षण दिया. आपकी तरह 4.5 वर्ष इंतजार नहीं किए. पटना, मुंबई बेंगलुरु में बैठक हुई तो आपकी घबराहट प्रारंभ हो गई. 
ललन सिंह ने बोला कि इस सरकार को महिला सशक्तिकरण से मतलब नहीं है. इस सरकार को कुर्सी से मतलब है. कुर्सी को बचाने के लिए ये कोई भी जुमलेबाजी कर सकते हैं. आप आज सदन में एलान करिए कि देश में जातीय आधारित गणना कराएंगे. ये आप नहीं कर सकते हैं. मोहन भागवत ने क्या बोला था कि आरक्षण पर तुरंत विचार होना चाहिए. आरक्षण आपकी कृपा से नहीं है. संविधान के प्रावधान के अनुकूल है. आज आपने महिला आरक्षण बिल लाया तो इसमें भी अति पिछड़ों को पिछड़ों को आरक्षण दिया जाना चाहिए. 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live