अपराध के खबरें

बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर क्यों दे रहे विवादित वर्णन? नित्यानंद राय ने उदेश्य का किया 'पर्दाफाश'!


संवाद 

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय (Nityanand rai) ने शुक्रवार (15 सितंबर) को बिहार के शिक्षा मंत्री और आरजेडी नेता चंद्रशेखर (Chandrashekhar) के उस विवादित वर्णन की निंदा की जिसमें उन्होंने रामचरितमानस (Ramcharitmanas) जैसे ग्रंथ की तुलना कथित तौर पर ‘पोटेशियम साइनाइड’ से की है. बिहार बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष नित्यानंद राय ने कड़ी भर्त्सना करते हुए बोला कि मंत्री का बयान ‘बीमार मानसिकता को दर्शाता’ है. बोला कि उदेश्य है ‘समाज के एक तबके का तुष्टिकरण करना’.शिक्षा मंत्री के बयान की चर्चा करते हुए नित्यानंद राय ने बोला, ‘‘उनके बयान से ना केवल हिंदुओं को ठेस पहुंची है, बल्कि यह समाज के उस सबके के लिए भी नुकसानदायक है जिसका तुष्टिकरण करने का प्रयत्न मंत्री ने किया है.’’ 

बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने जाति व्यवस्था की आलोचना करते हुए कथित तौर पर विवादित बयान दिया था.

नित्यानंद राय ने बोला, ‘‘साइनाइड से तुलना के लायक आरजेडी है जिसे अपराधियों को संरक्षण देने और भ्रष्टाचार में लिप्त होने के लिए जाना जाता है. 
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जनता दल-यूनाइटेड (जदयू) सहित उसके सभी मददगार दल ऐसा ही करते हैं.’’ उन्होंने बोोला कि ‘घमंडिया’ गठबंधन का रुख बेनकाब हो गया है और देश के लोग इसके सभी सदस्य दलों को अगले लोकसभा चुनाव में दंडित करेंगे.शिक्षा मंत्री ने कथित तौर पर गुरुवार देर शाम यह टिप्पणी की और इससे तब हंगामा मच गया जब एक वीडियो क्लिप (जिसकी प्रामाणिकता का सत्यापन पीटीआई-भाषा स्वतंत्र रूप से नहीं कर सका है) सोशल मीडिया पर प्रसारित हो गई. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सहयोगी दलों जैसे कि पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा की अगुवाई वाले राष्ट्रीय लोक जनता दल (आरएलजेडी) ने भी इसकी आलोचना की है. जेडीयू के वरिष्ठ नेता और राज्य मंत्री श्रवण कुमार ने भी अपने कैबिनेट मददगार के बयानों पर असहमति जताते हुए बोोला कि किसी को भी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाली कोई भी बात नहीं करनी चाहिए.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live