अपराध के खबरें

कोऑर्डिनेशन कमेटी की बैठक में JDU से कौन होगा सम्मिलित? CM नीतीश ने इस नेता पर जताया भरोसा


संवाद 

इंडिया गठबंधन (INDIA Alliance) के समन्वय समिति (Coordination Committee) की आज बुधवार (13 सितंबर) को दिल्ली में पहली बैठक होने वाली है. इस बैठक में जेडीयू से पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह (Lalan Singh) का नाम था लेकिन बीमार पड़ने के कारण से वो दिल्ली नहीं जा रहे हैं. उनकी जगह जल संसाधन मंत्री एवं पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव संजय झा (Sanjay Jha) सम्मिलित होंगे.ललन सिंह के बीमार होने का जैसे ही सीएम नीतीश कुमार को पता चला तो मंगलवार (12 सितंबर) को सीएम आवास पर जेडीयू की बैठक में मुख्यमंत्री ने दिल्ली में होने वाली कोऑर्डिनेशन कमेटी की बैठक में शामिल होने के लिए संजय झा के नाम पर छाप लगाई. बता दें कि जल संसाधन मंत्री संजय झा नीतीश कुमार के काफी ज्यादा करीबी माने जाते हैं. 

नीतीश कुमार के दौरों पर अक्सर वो साथ जाते हैं. 

अन्य आयोजनों के मौकों पर भी वो नीतीश कुमार के साथ दिखते हैं.बता दें कि ललन सिंह की तबीयत एकाएक खराब हो गई है. जेडीयू सूत्रों का बोलना है कि ललन सिंह को हाई फीवर है इसलिए दिल्ली में होने वाली कोऑर्डिनेशन कमेटी की बैठक में वो सम्मिलित नहीं होंगे. बोला जा रहा है कि डेंगू की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इसी को देखते हुए अब संजय झा सम्मिलित होंगे.
आज दिल्ली में एनसीपी चीफ शरद पवार के आवास पर बैठक होनी है. 14 सदस्यीय कमेटी में जेडीयू से ललन सिंह भी सदस्य थे लेकिन अब संजय झा सम्मिलित होंगे. आरजेडी से तेजस्वी यादव का नाम था. तेजस्वी मंगलवार की शाम ही पटना से दिल्ली के लिए रवाना हो गए थे.गौरतलब है कि इंडिया गठबंधन की मुंबई में हुई तीसरी बैठक के बाद कोऑर्डिनेशन कमेटी का गठन हुआ था. कमेटी में इंडिया गठबंधन के सभी घटक दलों से सदस्य सम्मिलित हैं. कमेटी बनने के बाद दिल्ली में आज पहली बैठक हो रही है. कमेटी के सदस्यों की तरफ से 2024 के लोकसभा चुनाव की रणनीति बनाई जाएगी.


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live