अपराध के खबरें

मोतिहारी में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, PFI का राज्य सचिव रियाज गिरफ्तार, NIA को काफी वक्त से थी तलाश


संवाद 

काफी वक्त से फरार चल रहे पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI ) के राज्य सचिव और एनआईए का वांछित रियाज मारुफ उर्फ बब्लू को शनिवार को मोतिहारी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. रियाज की गिरफ्तारी की पुष्टि पूर्वी चंपारण के पुलिस अधीक्षक कांतेश कुमार मिश्र ने करते हुए बोला कि उसकी गिरफ्तारी चकिया के सुभाष चौक से की गई है. पुलिस फिलहाल उससे अज्ञात स्थान पर ले जाकर पूछताछ कर रही है.
पुलिस के अनुकूल फुलवारी टेरर मॉडल के बाद इसका नाम सामने आया था, उसके बाद इस पर जांच एजेंसियों की नजर थी. रियाज की गिरफ्तारी की जानकारी एनआईए और एटीएस को दे दी गई है.
मिली सूचना के अनुकूल रियाज मारुफ चकिया के सुभाष चौक पर मछली खरीदने गया था. 

इसकी गुप्त जानकारी एसपी कांतेश कुमार मिश्र को मिली.

 एसपी ने तत्काल चकिया डीएसपी सत्येंद्र कुमार सिंह और चकिया पुलिस को अलर्ट करते हुए आदेश दिए. चकिया डीएसपी और स्थानीय थाना की पुलिस ने सादी वर्दी में सुभाष चौक से रियाज मारुफ उर्फ बब्लू को गिरफ्तार कर लिया.बता दें कि पटना के फुलवारीशरीफ से पीएफआई के गतिविधियों का पर्दाफाश होने के बाद एक टेरर मॉड्यूल सामने आया था. उसके बाद पटना के अतहर और जलालुद्दीन के साथ पूर्वी चंपारण जिला के चकिया के रहने वाले रियाज मारुफ उर्फ बब्लू का नाम सामने आया था. रियाज की तलाश काफी वक्त से चल रही थी. वह फरार चल रहा था. कई बार छापेमारी भी हुई, लेकिन वह पुलिस के हाथ नहीं लगा. वहीं, फुलवारी टेरर मॉड्यूल से जुड़े पीएफआई के कई सक्रिय सदस्यों को एनआईए और एटीएस की टीम ने पूर्व में गिरफ्तारी की है.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live