अपराध के खबरें

ललन सिंह की PM मैटेरियल वाली बात पर RJD ने दी प्रतिक्रिया, पोनमुडी के बयान पर क्या बोला?


संवाद 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) को एक बार फिर पीएम मैटेरियल को लेकर जिक्र में हैं. जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह (Lalan Singh) ने नीतीश कुमार को पीएम मैटेरियल बताया है. इस पर आरजेडी की तरफ से भी प्रतिक्रिया दे दी गई है. मंगलवार (12 सितंबर) को पार्टी के प्रवक्ता शक्ति यादव (RJD Shakti Yadav) ने बोला कि इंडिया गठबंधन में सम्मिलित हर दल में लोग पीएम मैटेरियल हैं. इंडिया गठबंधन के कई नेताओं में देश का नेतृत्व करने की क्षमता है.
शक्ति यादव ने बोला कि इंडिया गठबंधन में कई ऐसे नेता हैं जो नरेंद्र मोदी से ज्यादा काबिल हैं. नीतीश कुमार बिहार के सीएम हैं, केंद्र में मंत्री रहे हैं. योग्य वह भी हैं. बता दें कि जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने बोला है कि नीतीश कुमार में क्षमता है कि वह देश का नेतृत्व कर सकते हैं. 

इस तरह वर्णन देकर एक बार फिर उन्होंने इशारों-इशारों में पीएम पद पर दावेदारी जैसी बात बोल दी है.

जी20 के सम्मेलन में सीएम नीतीश कुमार दिल्ली आए थे. इस पर शक्ति यादव ने कहा कि कई मुख्यमंत्रियों से पीएम मिले थे. उसमें से नीतीश कुमार भी थे. कई लोगों को अमेरिकी राष्ट्रपति से पीएम ने मिलाया जिसमें नीतीश भी थे. इन सब पर कयास लगाने की आवश्यकता नहीं कि नीतीश कहीं जा रहे हैं. इंडिया गठबंधन में रहेंगे. हम लोग एकजुट हैं इसलिए बीजेपी डरी हुई है और तरह-तरह के भ्रम फैला रही है.
तमिलनाडु के उच्च शिक्षा मंत्री पोनमुडी ने बोला है कि सनातन धर्म के सिद्धांतों के विरुद्ध I.N.D.I.A. गठबंधन बना है. सनातन के विरुद्ध खड़ा होना गठबंधन का उद्देश्य है. इस पर शक्ति यादव ने बोला कि तमिल भाषा के बहुत ज्ञाता आज कल हो गए हैं. ऐसे लोगों पर मुझे हंसी आती है. तरस भी आता है. दास्तां की बेड़ियों की भी सीमा होती है. सनातन धर्म में छुआछूत नहीं है. हम लोग संविधान को मानने वाले लोग हैं. संविधान बोलता है कि सभी धर्मों का सम्मान करना चाहिए. हम लोग सभी का सम्मान करते हैं. समाज को बांटना तो बीजेपी का कार्य है.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live