अपराध के खबरें

RJD ने स्लोगन के माध्यम मोदी सरकार के लिए लिख दी ये बड़ी बात, बीजेपी कहा- 'असली बेवफा तो नीतीश कुमार'


संवाद 

बिहार में राजनीतिक दलों के बीच पोस्टर वार कोई नई बात नहीं है, लेकिन इस बार आरजेडी और बीजेपी के बीच दीवार लेखन के माध्यम स्लोगन वार प्रारंभ हुआ है, जिसे लोग भी पढ़कर खूब आनंद ले रहे हैं. राजधानी पटना की सड़कों पर कई जगहों पर दीवार लेखन के जरिए आरजेडी और बीजेपी ने स्लोगन के माध्यम एक-दूसरे के गठबंधन के नेताओं पर निशाना साधा है. बीजेपी ने जहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को 'असली बेवफा' बताया है तो आरजेडी ने भी जवाब दिया है.आरजेडी ने महंगाई के जरिए अबकी बार मोदी सरकार के बदलने की बात की है. सबसे गौर करने वाली बात है, जहां-जहां आरजेडी ने दीवार लेखन किया है, वहीं पास में बीजेपी ने भी स्लोगन के जरिए पलटवार किया है. आरजेडी ने यह मोदी सरकार के लिए लिखा- 'सिर्फ जुमला और झूठा प्रचार, बेवफा है मोदी सरकार'. आरजेडी ने एक और स्लोगन के जरिए बोला है, 'सिर्फ जुमला और झूठा प्रचार, बेवफा है मोदी सरकार' वहीं, भाजपा ने दीवार पर लिखा, 'दिया ना शिक्षा, ना रोजगार, पलटू कुमार को कब तक सहेगा बिहार'.वैसे, इन स्लोगनों को आते-जाते लोग भी बड़े गौर से पढ़कर मजा ले रहे हैं. 

आरजेडी ने एक स्लोगन लिखा, 'मजदूर किसान पर रोज सितम, मोदी सरकार का खेल समाप्त'.

 तो, भाजपा ने स्लोगन लिखा, 'कभी हमारा तो कभी आपका यार है, असली बेवफा तो नीतीश कुमार है'. राजनीतिक दल दीवार लेखन को सही बता रहे हैं.
बीजेपी के नेता कुंतल कृष्ण बोलते हैं कि स्लोगन में कुछ भी गलत नहीं है. इसके जरिए नीतीश कुमार पर ताना कसा गया है. वहीं आरजेडी के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी बोलते हैं कि बीजेपी अब आरजेडी के नकल पर उतर गई है. उन्होंने बोला कि बीजेपी अपने कहे पर खुद फंसती रही है. जेडीयू सरकारी दीवार पर स्लोगन लिखने को सही नहीं मानती है. जेडीयू के नेता बोलते हैं कि बीजेपी तो नियम ही तोड़ती है, जो भी ऐसा किया होगा कार्रवाई होगी.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live