अपराध के खबरें

दैनिक राशिफल 09 अक्टूबर 2023 (सोमवार): जानें सभी 12 राशियों आज का दैनिक राशिफल, कैसा रहेगा आपका दिन

दिनांक :- 09/10/2023
दिन:- सोमवार
मास:-आश्विन
पक्ष:-कृष्ण
विक्रम संवत्त:-2080
शक संवत्त:-1945
दक्षिणायण,उत्तर गोल:,
ऋतू:-शरद,
तिथि:- दशमी दि 01:41 तक             
उपरांत:- एकादशी तिथि आरम्भ।
नक्षत्र:- अश्लेषा आहोरात्र
उपरांत:-
योग:- सिद्धि द 09 प 51 
करण:- भद्रा द 18 प 46
चन्द्रमा राशि :- कर्क राशि मे आहोरात्र     
सूर्योदय:- 06:11
सूर्यास्त:- 05:49
आज - एकदिष्ट १०,शिववास दि 01:41 उपरि ।
दिन का राहु काल :- प्रा 07:40 से 09:07 तक उपरांत दि 02:25 से 04:21 तक।
उपरोक्त मिथिला क्षेत्रीय पंचांग अनुसार संक्षिप्त विवरण।
 पंकज झा शास्त्री 9576281913 के द्वारा जानते है चंद्र राशि आधारित पुकार नाम अनुसार क्या कहता है आज का राशिफल।

मेष  
आज आर्थिक क्षेत्र में समझदारी से निर्णय लें. अधिक जल्दबाजी में कोई बड़ा निर्णय ना लें. परिवार में कोई मांगलिक, धार्मिक कार्य संपन्न होने के योग बनेंगे. भौतिक सुख संसाधनों की वस्तुओं पर खर्च होगा. नवीन भूमि, वाहन आदि खरीदने के लिए समय अच्छा नहीं है. आर्थिक मामलों में कुछ उतार-चढ़ाव जैसी स्थिति रहेगी. आय के साथ-साथ खर्च भी उसी अनुपात में होने की संभावना है.
उपाय :- बरगद के वृक्ष की जड़ में दूध चढ़ाएं. गीली मिट्टी का तिलक करें.

वृषभ 
आज आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. सहोदर भाई की सहायता से व्यापार में धन लाभ होने की संभावना है. धैर्य पूर्वक कार्य करने से लाभ होगा. व्यापार में आय बढ़ेगी. नौकरी में पदोन्नति के साथ वेतन वृद्धि होगी. पैतृक धन संपत्ति मिलने के योग हैं . किसी महत्वपूर्ण कार्य में आई बाधा धन के द्वारा दूर होगी. परिवार में फिजूल खर्ची को लेकर कहां सुनी हो सकती है . रोक लगाएं .
उपाय :- परस्त्री गमन न करें. कामुकता से बचें. अर्थात संयम से रहे. किसी को धोखा ना दें.

मिथुन 
व्यापार में आमदनी बढ़ाने के प्रयास सफल होंगे. आप मन लगाकर अपना कार्य करें. आपकी अच्छी आमदनी होगी. पैतृक धन संपत्ति मिलने की बाधा सरकारी मदद से दूर होगी. नवीन संपत्ति के क्रय विक्रय संबंध में योजना बन सकती है. वाहन खरीदने के लिए आपके मन में तत्परता बढ़ेगी. आर्थिक मामलों में सकारात्मक सोच से कोई अच्छा निर्णय लेना हितकर रहेगा. फिजूल खर्ची से बचें.
उपाय :- किसी की हत्या ना करें और ना कराएं. पाप वृत्ति को त्यागे.

कर्क 
आज व्यापार में आई बाधा दूर होगी. नए सहयोगी बनेंगे जिससे आपकी आमदनी बढ़ेगी. धन के लेनदेन में सतर्कता बरतें. समान धन लाभ होने के योग बनेंगे. संपत्ति संबंधी मामलों में क्रय विक्रय के संबंध में जल्दबाजी न करें. नवीन मकान , वाहन आदि की खरीदारी के लिए योजना बन सकती है. जमा पूंजी धन में वृद्धि होगी. पिता से धन एवं उपहार प्राप्त होंगे.
उपाय :-आज अपने आचरण को पवित्र बनाकर रखें. मिलावट खोरी रिश्वतखोरी से बचें.

सिंह 
आज आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. जमा पूंजी धन में वृद्धि होगी. रुका हुआ धन प्राप्त होगा. किसी पुराने कर्ज को चुकाने में सफल होंगे. आर्थिक लेनदेन में अधिक सावधानी रखें. अधिक धन खर्च हो सकता है. पूंजी निवेश के संबंध में अपनी परिस्थितियों को ध्यान में रखकर अंतिम निर्णय ले.
उपाय :- आज दशरथ कृत शनि स्त्रोत का पाठ करें. एक लोटा पानी में चावल और चीनी डालकर पाठ संपूर्ण होने के बाद लोटे का पानी किसी गमले पर या घर की छत पर डाल दें.

कन्या 
आज आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. जमा पूंजी धन में वृद्धि होगी. पैतृक धन संपत्ति मिलने से आपकी धन संपत्ति में वृद्धि होगी. आर्थिक मामलों पूर्ण सोच समझकर नीति निर्धारण करें. जमा पूंजी धन का सही तरह से उपयोग करें. किसी व्यक्ति किसी के बहकावे में ना आए. अपनी बुद्धि विवेक से उचित समय में उचित निर्णय लेना लाभदायक रहेगा. फिजूल खर्ची से बचें.
उपाय :- हरी घास, साबुत मूंग, पालक आदि का दान करें. अथवा गौशाला में गायों को खिलाएं.

तुला 
आज व्यापार में अच्छी आमदनी होने के योग हैं. नौकरी में उच्च अधिकारियों से निकटता का लाभ मिलेगा. किसी अभिन्न मित्र से धन एवं उपहार प्राप्त हो सकते हैं. आर्थिक क्षेत्र में उतार चढ़ाव जैसी स्थिति रहेगी. कर्ज लेने में अधिक सावधानी रखें. नवीन संपत्ति के क्रय विक्रय संबंधी के कार्य में अधिक जल्दबाजी न दिखाएं. अन्यथा हानि भी हो सकती है. अपनी समस्याओं का हल स्वयं करने का प्रयास करें.
उपाय :- केसर, हल्दी ,सोना, चने की दाल किसी ब्राह्मण को दान दें. ॐ नमो भगवते वासुदेवाय नमः मंत्र का जाप करें.

वृश्चिक
आज जमा पूंजी में धन में कमी आएगी. नवीन संपत्ति खरीदने के लिए समय अधिक अनुकूल नहीं रहेगा. इस संबंध में विशेष सावधानी बरतें. संपत्ति विक्रय के लिए भी यह समय अधिक सकारात्मक नहीं रहेगा. पुराना वाहन देकर नवीन वाहन खरीद सकते हैं. भवन निर्माण संबंधी कार्यों में आई बाधा धन के सहयोग से दूर होगी. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. सरकारी किसी योजना का लाभ मिलेगा. सहोदर भाई बहनों के सहयोग से व्यापार में उन्नति होगी. साथ में आमदनी बढ़ेगी.
उपाय:- आज बहन, बुआ को लाल कपड़े दें. मसूर की दाल बहते पानी में बहाएं. नीम का पेड़ लगाए.

धनु
आज गुप्त धन अथवा छुपा हुआ धन मिल सकता है. जीवन साथी को रोजगार मिलने से आमदनी में वृद्धि होगी. आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. आर्थिक क्षेत्र में धन की दृष्टि से धनागम के अनुपात में धन व्यय होगा. नवीन आय स्रोत बनने के संकेत प्राप्त होंगे. नवीन वाहन खरीदने में सावधानी रखें. भूमि, भवन वाहन के क्रय विक्रय के संबंध में योजना बन सकती है.
उपाय :- चांदी के बर्तन में दूध या पानी पिए. शिवजी को आक के फूल चढ़ाएं.

मकर 
आज व्यापार में आमदनी बढ़ाने के प्रयास सफल होंगे. धन संपत्ति मिलने में आ रही बाधा दूर होगी. आर्थिक दृष्टि से आज का दिन कुछ उतार-चढ़ाव युक्त रहेगा. खर्चों पर नियंत्रण रखें. अनावश्यक खर्च बढ़ सकता है. भूमि वाहन,मकान के क्रय विक्रय के लिए समय अधिक अच्छा नहीं रहेगा. इस दिशा में सोच समझकर निर्णय लें.
उपाय :-अपने पितरों के प्रति सम्मान प्रकट करें. सूर्य की वस्तुएं बाजरा मुफ्त में ना लें. अंधों को भिक्षा दें अथवा भोजन कराएं.

कुंभ
आज आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. रुका हुआ धन प्राप्त होगा. किसी महत्वपूर्ण कार्य की बाधा धन के द्वारा दूर होगी. व्यापार में आपके द्वारा लिया गया निर्णय लाभकारी सिद्ध होगा. मजदूर वर्ग को रोजगार प्राप्त होगा. साथ ही धन एवं मान प्राप्त होगा. आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी.
उपाय :- आज कर्म फल प्रदाता शनिदेव की आराधना करें और धर्म के मार्ग पर चलने का संकल्प लें.

मीन 
आज आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. रुका हुआ धन प्राप्त होगा. संतान को रोजगार मिलने से आपकी आर्थिक स्थिति में मजबूती आएगी अथवा सुधार होगा. भूमि के क्रय विक्रय में लगे लोगों को विशेष सफलता मिलेगी. व्यापार में नए प्रयोग लाभकारी सिद्ध होंगे. नौकरी में वेतन वृद्धि के योग हैं. आयात निर्यात, क्रय विक्रय शेयर,लॉटरी, दलाली आदि के कार्य से जुड़े लोगों को यकायक बड़ा धन लाभ हो सकता है.
उपाय:- आज परिवार में अपने पूर्वजों के निमित्त एक मीठे तेल का दीपक 24 घंटे के लिए जलाएं.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live