अपराध के खबरें

दैनिक राशिफल 13 अक्टूबर 2023 (शुक्रवार): जानें सभी 12 राशियों आज का दैनिक राशिफल, कैसा रहेगा आपका दिन

दिनांक :- 13/10/2023
दिन:- शक्रवार
मास:-आश्विन
पक्ष:-कृष्ण
विक्रम संवत्त:-2080
शक संवत्त:-1945
दक्षिणायण,उत्तर गोल:,
ऋतू:-शरद,
तिथि:- चतुर्दर्शी               
उपरांत:- अमावस्या
नक्षत्र:-उत्तराफाल्गुनी दि 03:13 तक।
उपरांत:- हस्त 
योग:- ब्रम्ह द 14 प 42
करण:- भद्रा द 06 प 20
चन्द्रमा राशि :- कन्या राशि मे आहोरात्र    
सूर्योदय:- 06:15
सूर्यास्त:- 05:45
दिन का राहुकाल - दि 09:08 से 12 :00 तक।
आज - प्रदोष चाटुदर्शी व्रत,एकोदिष्ट १४,अमृत योग रा 09/39 यावत्त ।
उपरोक्त मिथिला क्षेत्रीय पंचांग अनुसार संक्षिप्त विवरण।
पंकज झा शास्त्री 9576281913 के द्वारा जानते है कि चंद्र राशि आधारित पुकार नाम अनुसार आज राशि फल क्या कहता है।

मेष राशि 
खर्चों की अधिकता रहेगी। मानसिक शांति के साथ ही मित्रों का सहयोग मिलेगा। पारिवारिक दृष्टिकोण से दिन उन्नति दायक हो सकता है। घर परिवार में आपसी संबंध बेहतर होंगे। आपको अपने दैनिक जीवन में कई सारे परिवर्तन देखने को मिल सकते हैं, सन्तान को कष्ट होगा। घर के तनाव को भूलकर अपने ज़रूरी कामों पर ध्यान दें नहीं तो दफ़्तर में आपके बॉस आपसे नाराज़ हो सकते हैं। परिवारिक व्यापार में आपको भारी धन लाभ होगा। अचानक आए खर्चे आर्थिक बोझ बढ़ा सकते हैं।
आज क्या न करें- आज कोई दस्तावेज साइन करने से बचें।
आज का मंत्र- आज गरीबों को भोजन कराएंगे तो लक्ष्मी की कृपा बरसेगी।
आज का शुभ रंग - केसरिया

वृष राशि 
 आज सेहत से जुड़ी परेशानियां असहजता का कारण बन सकती हैं इसलिए सेहत को लेकर लापरवाही ना करें। कार्यस्थल में बदलाव संभव है। व्यवसाय में नई योजना लागू होगी। हर बिगड़े हुए काम बनेंगे। नए कार्य हाथ में लेंगे तो उसमें सफलता मिलेगी। आपको करियर में कुछ नया करने के मौके मिल सकते हैं। किसी के साथ वाद-विवाद न कीजिएगा। अपने ग़ुस्से पर क़ाबू रखें और ऐसा कुछ भी करने से बचें जिसके लिए बाक़ी की ज़िन्दगी आपको पछताना पड़े।
आज क्या न करें-आज प्यार में ख्लायी पुलाव पकाने से बचें
आज का मंत्र-आज घी और गुड़ गाय को खिलाने से धन की कमी दूर होगी।
आज का शुभ रंग - भूरा

मिथुन राशि
 आज पारिवारिक सदस्यों के साथ मनमुटाव होने की संभावना है। विद्यार्थियों के लिए मध्यम समय है। यदि आप खुद का बिजनेस करते हैं तो किसी भी तरह का लक्ष्य प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करना जरूरी है। महालक्ष्मी आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण करेंगी। आपको अपना सच्चा प्यार मिलेगा लड़ाई झगड़े से दूर रहे। अपने पारिवारिक ज़िम्मेदारियों से पीछे न हटें बल्कि पूरी ईमानदारी से उन्हें निभाएं साथ ही अपनों के साथ पर्याप्त समय भी बिताएं। एकाग्रतापूर्वक कार्य करने से कार्य में सफलता अवश्य मिलेगी।
आज क्या न करें- आज संयम रखेंगे तो परिवार के साथ कड़वाहट से दूर रहेंगे।
आज का मंत्र- आज बरगद के पत्ते पूजा स्थल पर रखेंआज का शुभ रंग - लाल

कर्क राशि 
 आज उच्च पदाधिकारियों का प्रोत्साहन आपका उत्साह बढ़ाएगा। आस-पास के लोगों का सहयोग आपको सुखद अनुभूति देगा। लक्ष्मीजी की कृपा रहेगी। अगर आप अपने आकर्षण और होशियारी का इस्तेमाल करें, तो लोगों से मनचाहा व्यवहार पा सकते हैं। शारीरिक तथा मानसिक स्वस्थता आपको प्रसन्न रखेगा टैक्स और बीमे से जुड़े विषयों पर ग़ौर करने की जरूरत है। व्यापार के क्षेत्र में आप तेजी से प्रगति करेंगे। आपके ऊपर परिवारिक जिम्मेदारियों का आगमन होगा।
आज क्या न करें-आज मांस मदिरा के सेवन करने से बचें
आज का मंत्र-सूर्य मंत्र का जाप करें।आज का शुभ रंग - हरा

सिंह राशि 
 आज आपको पार्टनर से सहयोग और पैसा मिलने के योग बन रहे हैं। व्यापार में नई योजनाएं बन सकती हैं। सफलता के नए मार्ग प्राप्त होंगे। जिन पर चल कर आप सफलता की नई इबारत बनाने में कामयाब होंगे। सावधान रहें, क्योंकि प्यार में पड़ना आज के दिन आपके लिए दूसरी कठिनाइयाँ खड़ी कर सकता है। कामवृत्ति और चोरी जैसे अनैतिक विचारों पर संयम रखिएगा क्योंकि असंयमी होने से कार्य बिगड़ सकते हैं गले संबंधित रोग हो सकते हैं। थोड़ा कठिनाइयों वाला दिन हो सकता है।
आज क्या न करें- आज नया व्यवसाय शुरू करने की ना सोचे तो अच्छा रहेगा।
आज का मंत्र- आज तुलसी का पौधा घर लाएं।
आज का शुभ रंग- हरा

कन्या राशि 
 वालों आज आपको व्यापार और नौकरी के अंदर विशेष अवसर प्राप्त होंगे। वेतन में वृद्धि होगी। कठिन परिश्रम करने से आपको हर कार्य में सफलता मिलने की संभावनाएं दिखाई दे रही है। जीवन साथी की तलाश कर रहे लोगों की तलाश खत्म होगी। आपको व्यापार में तरक्की मिलेगी। भागमभाग भरे दिन के बावजूद आपकी सेहत पूरी तरह दुरुस्त रहेगी। कोई निजी समस्या है तो आपको उससे संबंधित महत्वपूर्ण सूचना भी मिल सकती है। घरेलू विषयों में उदारता रखें। आज कोई आपको ठगने की कोशिश कर सकता है।
आज क्या न करें- समस्या से परेशान रहेंगे।नजरअंदाज ना करें।
आज का मंत्र- आज बुंदी का लड्डू गरीबों का दान करेंगे तो शनिदेव की कृपा बरसेगी।
आज का शुभ रंग - पीला।

तुला राशि 
 तुला राशि आज आपको नौकरी और शिक्षा के क्षेत्र में अच्छे अवसर मिलने का मौका मिल सकता है। आज आप नए कार्यों का आयोजन कर पाएंगे। नौकरी-पेशा लोगों पर उच्चाधिकारियों की कृपा दृष्टि रहेगी। आपके किसी पुराने मित्र से मुलाकात होने की संभावना बन रही है। किसी काम को शुरू करने से पहले बड़े बुजुर्गों की राय लेना आपके लिए हितकारी साबित हो सकता है। आपको बिजनेस के सिलसिले में सलाहकारों की जरूरत पड़ेगी। नए डील साइन करने से पूर्व तकनीकी पहलुओं को अच्छी तरह समझ लें।
आज क्या न करें--आज व्यवसाय में लापरवाह रवैया ना अपनाएं।
आज का मंत्र- आज लाल रंग का फूल देवी दुर्गा को चढ़ाएंगे चो परेशानी मिटेगी।आज का शुभ रंग -नीला

वृश्चिक राशि 
 आज धन के मामले में आप भाग्यशाली रहेंगे। दाम्पत्य जीवन आज एक नया मोड़ लेगा और आपको अपने जीवनसाथी की अहमियत का पता चलेगा। आज शुरू किए गए कार्य अपूर्ण रहेंगे। नौकरी में बदलाव मानसिक संतोष देगा। यात्रा और शिक्षा से जुड़े काम आपकी जागरुकता में वृद्धि करेंगे। खर्च अपेक्षा से अधिक होगा और घोर परिश्रम के बाद ही सफलता मिलेगी। नौकरी के लिए किसी अच्छी कम्पनी से ऑफर आ सकता है। व्यापार में काफी तेजी से बढ़ोतरी होने की संभावना है।
आज क्या न करें- तामसिक भोजन से बचें।
आज का मंत्र- घर से निकलते वक्त इलाइची खाएंगे तो लाभ मिलेगा।
आज का शुभ रंग -गुलाबी

धनु राशि
 आज आप अपने कार्य को पूरी तरह मन लगाकर करेंगे जिससे आपको फायदा होगा। कार्यस्थल पर वातावरण खुशनुमा रहेगा। किसी नए व्यक्ति से निजी स्तर पर पहचान बढ़ेगी, रुका हुआ पैसा मिल सकता है। आपका प्रतिस्पर्धी स्वभाव आपको जीत दिलाने में सहयोग देगा। आपके अधूरे कार्य पूर्ण होंगे। व्यवसायिक क्षेत्र में सहकर्मियों का अच्छा सहयोग मिलेगा। माता-पिता के साथ अपनी ख़ुशियाँ साझा करें। पूरे दिन आपका मिज़ाज बढ़िया रहेगा।
आज क्या न करें- घर में किसी अपने से झूठ न बोले।
आज का मंत्र-आज सरसों के तेल से हनुमान जी की पूजा करें, लाभ मिलेगा।
आज का शुभ रंग - केसरिया

मकर
 आज आप जिस कार्य में भी हाथ डालेंगे, उसमें आपको सफलता और धन की प्राप्ति होगी। आज आप ख़ुद को बेहतर और आत्मविश्वास से भरा हुआ महसूस करेंगे। व्यापार करने वाले लोगों के लिए अच्छा समय है अच्छा होगा। वाणी पर नियंत्रण रखें। काम का बोझ परेशान करेगा। जमीन-जायदाद की समस्या का समाधान होगा। परिवार में सुख समृद्धि रुपया पैसा बना रहेगा। विद्यार्थियों के लिए ग्रहों की अनुकूलता लाभप्रद होगी। भविष्य के लिए आर्थिक योजना बनाने के लिए समय अच्छा है
आज क्या न करें-आज किसी को चोट देने से बचें।
आज का मंत्र-आज एक गिलास दूध रखकर सोये और उसे दूसरे दिन पीपल के पेड़ में चढ़ाएं।
आज का शुभ रंग - नीला

कुंभ राशि 
 आज आप आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। परिवार का सहयोग मिलेगा। वाहन, मशीनरी या अग्नि के प्रयोग के समय सावधानी बरतें। आज आप मानसिक शांति के लिए किसी दान पुण्य के काम में सहभागिता करेंगे। छात्र जातकों को आज एकाग्रता की कमी से जूझना पड़ सकता है।अगर आप प्रभावशाली लोगों से संपर्क बनाए रखें, तो अपने करिअर में तरक़्क़ी की ओर बड़ा क़दम लेंगे। अगर आज आप यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने सामान की अतिरिक्त सुरक्षा करने की ज़रूरत है।
आज क्या न करें- आज घर में लहसून प्याज का इस्तेमाल न करें।
आज का मंत्र-आज भगवान शिव को धतुरा चढ़ाएंगे तो स्वास्थ्य और धन लाभ होगा।
आज का शुभ रंग -नारंगी

मीन राशि 
 आज का दिन आपके लिए फ़ायदेमंद साबित होगा क्योंकि ऐसा लगता है कि चीज़ें आपके पक्ष में जाएंगी और आपको हर काम में सफलता हासिल होगी। बीमार व्यक्ति के स्वास्थ्य में सुधार होगा। विपरीत स्थिति उत्पन्न होने पर मानसिक शांति बनाए रखें। इसके साथ-साथ आपके परिवार की सभी परेशानियां खत्म हो जाएंगे। नौकरी में अफसरों से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। संचित धन में कमी आ सकती है। दीर्घावधि में कामकाज के सिलसिले में की गयी यात्रा फ़ायदेमंद साबित होगी।
आज क्या न करें- आज शेयर मार्केट से जुड़े लोग निवेश से बचें
आज का मंत्र- घर के दक्षिण कोण में 8 बादाम रखनें से लाभ होगा।
आज का शुभ रंग -पीला

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live