अपराध के खबरें

दैनिक राशिफल 16 अक्टूबर 2023 (सोमवार ): जानें सभी 12 राशियों आज का दैनिक राशिफल, कैसा रहेगा आपका दिन

पंकज झा शास्त्री 

दिनांक :- 16/10/2023
दिन:- सोमवार
मास:-आश्विन
पक्ष:- शुक्ल
विक्रम संवत्त:-2080
शक संवत्त:-1945
दक्षिणायण,उत्तर गोल:,
ऋतू:-शरद,
तिथि:- द्वितीया रा 12:30 तक               
उपरांत:- तृतीया 
नक्षत्र:- स्वाति रा 08:03 तक
उपरांत:- विशाखा
योग:- विश्कुम्भ द 13 प 10 
करण:- बालव द 15 प 01
चन्द्रमा राशि :- तुला राशि मे दि 02:32 तक,उपरांत वृषचिक राशि मे।     
सूर्योदय:- 06:17
सूर्यास्त:- 05:43
आज - रेमन्त पूजा,देवी ब्राम्हचारिणी पूजा ।

उपरोक्त मिथिला क्षेत्रीय पंचांग अनुसार संक्षिप्त विवरण।
👉 पंकज झा शास्त्री 9576281913 के द्वारा जानते है चंद्र राशि आधारित पुकार नाम अनुसार क्या कहता है आज का राशिफल।

मेष 
आर्थिक :- आर्थिक मामलों में नीतिगत रूप से निर्णय लेने पड़ सकते हैं. धन की बचत की ओर ध्यान दें. अनावश्यक खर्च बढ़ सकता है. संपत्ति संबंधी क्रय विक्रय के लिए आज का दिन अधिक शुभ नहीं रहेगा. जल्दबाजी में कोई बड़ा निर्णय न करें. व्यापार में आमदनी बढ़ने के योग हैं. नौकरी में पदोन्नति के साथ वेतन वृद्धि होगी. परिवार में अचानक कुछ खर्चे सामने आ सकते हैं.
उपाय :- आज हनुमान जी की आराधना करें. हनुमान जी को गुड़ के बने पकवान का भोग लगाएं.

वृषभ 
आर्थिक :- व्यापार में कड़े परिश्रम के बाद भी अपेक्षित धन लाभ न होने से मन खिन्न रहेगा. आर्थिक क्षेत्र में किए गए प्रयासों में सफलता प्राप्त होगी. अचानक धन लाभ तथा धन खर्च होने की संभावना बन रही है. वाहन, मकान आदि संपत्ति खरीदने की योजना बनेगी. इस दिशा में प्रयासरत रहने से सफलता प्राप्त होने की संभावना रहेगी. संतान की उच्च शिक्षा पर अत्यधिक धन खर्च हो सकता है.
उपाय :- आज शुक्र यंत्र की पूजा करें. शुक्र मंत्र का 108 बार स्फटिक की माला पर जाप करें.

मिथुन 
आर्थिक :- व्यापार में आय बढ़ाने के प्रयास सफल होंगे. पैतृक धन संपत्ति मिलने की बाधा दूर होने से पैतृक धन संपत्ति मिलने की संभावना बनेगी. ईस्ट मित्रों की ओर से संपत्ति के क्रय विक्रय संबंधी कार्यों में सहयोग प्राप्त होगा. इस संबंध में जल्दबाजी में कोई बड़ा निर्णय ना लें. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. धन के लेनदेन में आवश्यक सावधानी बरतें.
उपाय :- आज छोटी-छोटी कन्याओं को हरे वस्त्र दान करें. बुद्ध मंत्र का 108 बार जाप करें.

कर्क 
आर्थिक :- आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. जमा पूंजी धन में वृद्धि होगी. व्यापार में आय के नए स्रोत खुलेंगे. उधार दिया गया धन वापस मिलेगा. व्यापार में किए गए नए प्रयोग लाभकारी सिद्ध होंगे. संपत्ति के क्रय विक्रय संबंधी कार्यों में सावधानी बरते. इस संबंध में जल्दबाजी में कोई बड़ा निर्णय ना लें. धन का संचय करें. अनावश्यक धन्य खर्च होने की संभावना है.
उपाय :- आज सों सोंमाय नमः मंत्र का 108 बार जाप करें.

सिंह 
आर्थिक :- धन की बचत के लिए योजनाबद्ध तरीके से प्रयास करें. अनावश्यक धन खर्च करने से बचें. संपत्ति संबंधी विवाद को सुलझाने की ओर ध्यान दें. संयमपूर्वक कार्य करें. प्रेम प्रसंग में अत्यधिक धन खर्च हो सकता है.
उपाय :- आज काले चने उबालकर गरीबों को बांटे. शनि चालीसा का पाठ करें एवं शनि चालीसा वितरित करें.

कन्या 
आर्थिक :- धन संबंधी समस्या का समाधान होगा. आर्थिक क्षेत्र में बुद्धिमत्ता पूर्वक निर्णय ले. आर्थिक बजट बिगड़ सकता है. मजदूर वर्ग को रोजगार न मिलने से उनकी आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है. नवीन आय स्रोतों पर ध्यान देने का प्रयास करें. संपत्ति क्रय के संबंध में सावधानी बरतें. जल्दबाजी में कोई बड़ा निर्णय न करें. अन्यथा आपका धन फंस सकता है.
उपाय :- आज तांबे के बरतन तथा मसूर की दाल दान करें.

तुला 
आर्थिक :-उद्योग धंधे के संबंध में परिजनों के बीच बातचीत हो सकती है. परिजनों व मित्रों से आर्थिक मदद मिलने के योग हैं. व्यापार में आय बढ़ाने के प्रयास सफल होंगे. आर्थिक मामलों में सावधानी पूर्वक लेनदेन करें. अन्यथा कोई बड़ा निर्णय अन्यथा परेशानी बढ़ सकती है. पारिवारिक जनों के साथ संपत्ति खरीदने की योजना पर विचार विमर्श होगा. पुराना वाहन देखकर नया वाहन खरीद सकते हैं.
उपाय :- सूर्योदय से समय सूर्य को खड़े होकर तीन बार अर्ध दें.

वृश्चिक 
आर्थिक :- आपकी जमा पूंजी में वृद्धि होगी. व्यापार में यकायक लाभ मिल सकता है. धन संपत्ति मिलने की बाधा दूर होगी. आर्थिक मामलों में पहले से चली आ रही परेशानियां कम होगी. पुरानी संपत्ति क्रय करने की योजना बनेगी. इस संबंध में सगे संबंधियों का सहयोग मिलेगा.
उपाय:- आज किसी ब्राह्मण को भोजन कराएं और दक्षिण एवं वस्त्र दें.

धनु 
आर्थिक :- व्यापार में कुछ विवधान आ सकता है. आप अन्य किसी समस्या में उलझ सकते हैं. जिससे आप अपने व्यापार में समय नहीं दे पाएंगे. जिस कारण आपकी आमदनी प्रभावित होगी. धन की वृद्धि के लिए नए आय स्रोतों को तलाशने का प्रयास करें. पूंजी निवेश संबंधी कार्यों को सोच समझकर करें. नवीन संपत्ति क्रय के संबंध में पारिवारिक सदस्यों से बातचीत होगी.
उपाय :- आज कौए को तेल में चुपड़ी रोटी खिलाएं. अपने पूर्वजों के प्रति आदर का भाव रखें.

मकर 
आर्थिक :- व्यापार के क्षेत्र से जुड़े लोगों को अच्छी आमदनी होने के योग हैं. आपकी जमा पूंजी में वृद्धि होगी. व्यापार में परिजनों एवं मित्रों का सहयोग मिलेगा. धन की आय के साथ ही धन व्यय भी अधिक मात्रा में होगा. अपने आर्थिक बजट को व्यवस्थित रखें. संपत्ति के क्रय विक्रय के लिए समय अधिक सकारात्मक नहीं रहेगा. इस दिशा में सोच विचार कर कदम उठाएं.
उपाय :- आज ॐ बुं बुधाय नमः मंत्र का 108 बार जाप करें. हरी साबुत मूंग किसी ब्राह्मण को दक्षिण सहित दान दें.

कुंभ 
आर्थिक :- आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. धन के लेनदेन में विशेष सावधानी रखें. वाहन खरीदने की योजना बनेगी. इस संबंध में सोच समझकर ही निर्णय लें. अपनी आर्थिक स्थिति के अनुसार ही कार्य करें. कर्ज लेना पड़ सकता है. व्यापार में आय बढ़ाने के प्रयास कुछ सफल होंगे. आपकी आमदनी बढ़ेगी. नौकरी में पदोन्नति के साथ वेतन वृद्धि होगी.
उपाय :- आज शिवजी की पूजा अर्चना करें. ॐ नमः शिवाय मंत्र का जाप करें.

मीन 
आर्थिक :- व्यापार में आय बढ़ाने के प्रयास सफल होंगे. आर्थिक मामलों में प्रगति होगी. जमा पूंजी धन बढ़ेगा. नवीन संपत्ति आदि खरीदने की योजना बनेगी. इस संबंध में मित्रों से सहयोग प्राप्त होगा. परिवार में सुख सुविधा की वस्तुएं खरीद कर ला सकते हैं. फिजूल खर्ची से बचें.
उपाय:-आज नीला या काले रंग का कंबल किसी अनजान गरीब व्यक्ति को दान करें. शनि चालीसा का पाठ करें.

उपरोक्त कोई जरूरी नहीं कि सभी शब्द किसी एक व्यक्ति विशेष पर मिल ही जाय अतः बेहतर परिणाम जानने हेतु जन्म कुंडली का अध्यन जरूरी होता है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live