अपराध के खबरें

मधुबनी में घर में घुसे 50 से 60 डकैत, 20 लाख से अधिक ज्यादा की लूट, गोली चलाई, बम फेंका, सात लोग जख्मी


संवाद 

इंडो नेपाल बॉर्डर के निकट सहारघाट थाना इलाके में रविवार (08 अक्टूबर) की रात्रि भीषण डकैती की घटना हुई है. लोगों के अनुकूल 50 से 60 डकैतों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया. एक अनुमान के मुताबिक लगभग 20 लाख की लूट हुई है. इस दौरान डकैतों ने फायरिंग की और बम भी बरसाए. घटना में 3 पुलिसकर्मी सहित 7 लोग जख्मी हुए हैं. गृहस्वामी राजकुमार गामी सहारघाट के इलाके में कपड़ों के बड़े व्यवसायी माने जाते हैं. जानकारी पर पहुंची पुलिस ने रोकने की काफी कोशिश की लेकिन डकैतों ने गोली और बम चलाकर पुलिस को खदेड़ दिया. इसके बाद इंडो नेपाल बॉर्डर क्रॉस करके फरार हो गए. पुलिस 25 से 30 डकैत ही मानकर चल रही है. इस संबंध में विज्ञप्ति जारी की गई है.स्थानीय लोगों के अनुकूल रात्रि के लगभग 12 बजे के करीब की घटना है. 50 से 60 डकैत राजकुमार गामी के घर में जबरन घुसे. विरोध करने पर परिवार को कुल्हाड़ी और डंडों से मारकर बुरी तरह से जख्मी कर दिया. इसी दौरान गश्त पर निकले दो होमगार्ड वहां आ गए. बदमाशों ने उन्हें भी जख्मी कर दिया. पड़ोसियों की जानकारी पर थोड़ी देर में पुलिस भी आ गई. इसके बाद भी बदमाश लूटपाट करते रहे. 

बदमाशों ने पुलिस की टीम पर भी फायरिंग प्रारंभ कर दी. 

हालांकि, हरलाखी थाने के एसआई आरपी यादव ने दिलेरी दिखाते हुए अपनी पिस्तौल से कई राउंड फायरिंग की, लेकिन बमबारी के वजह से वह भी ज्यादा कुछ नहीं कर सके. डकैतों ने गोली और बम चलाकर पुलिस को खदेड़ दिया. घटना में करीब 20 लाख रुपये मूल्य के डाके की बात सामने आ रही है. आक्रोशित लोगों ने आगजनी कर सड़क जाम भी किया. 
घटना के बाद पुलिस अधीक्षक सुशील कुमार, बेनीपट्टी एसडीपीओ नेहा कुमारी समेत कई थानों की पुलिस पहुंची. मधुबनी के एसपी सुशील कुमार में तड़के घटनास्थल का मुआयना भी किया. निरंतर पुलिस सर्च ऑपरेशन चला रही है. घटना में 3 पुलिसकर्मी समेत सात लोग जख्मी बताए जा रहे हैं.घायलों में कपड़ा व्यवसायी राजकुमार गामी, उनकी पत्नी चंद्रकला देवी, बड़ा बेटा पिंटू गामी, छोटा बेटा रंजीत गामी शामिल हैं. वहीं जख्मी तीन पुलिसकर्मियों में होमगार्ड जवान दिनेश्वर यादव और उमेश यादव के साथ एक अन्य पुलिसकर्मी सम्मिलित है. दो पुलिसकर्मियों की हालत नाजुक बताई जा रही है. कुछ जख्मी को बेहतर उपचार के लिए रेफर कर दिया गया. कुछ लोग मधुबनी के एक निजी अस्पताल में उपचार करवा रहे हैं.
सहारघाट में हुई डकैती में जख्मी व्यक्तियों का हाल-चाल लेने के लिए भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष शंकर झा, पूर्व जिला परिषद सदस्य सुनैना देवी, बीजेपी के विधान परिषद सदस्य घनश्याम ठाकुर आए. जख्मियो से हालचाल पूछा. घनश्याम ठाकुर ने बोला कि पूरा बिहार जल रहा है. जगह-जगह लूट, कत्ल, चोरी और दुष्कर्म की वारदात हो रही है. घमंडिया गठबंधन में सम्मिलित नीतीश कुमार और तेजस्वी की सरकार बिहार को 216 जातियों में बांट कर मजे ले रही है.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live