अपराध के खबरें

'ये भयावह दृश्य है', नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस ट्रेन हादसे पर कहे केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे

संवाद 


बिहार में बुधवार को नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस (North East Express) दुर्घटना का शिकार हो गई. यहां बक्सर और आरा के बीच रघुनाथपुर में नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस (गाड़ी नंबर12506) की 21 बोगियां पटरी से उतर गईं. अब इस मामले नेताओं की प्रतिक्रिया भी सामने आ रही है. इसी दौरान नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस ट्रेन हादसे पर केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे (Ashwini Kumar Choubey) की भी प्रतिक्रिया सामने आई है. इस ट्रेन दुर्घटना पर केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने बोला कि ये भयावह दृश्य है. केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने बोला "यहां की जनता ने जिस प्रकार से राहत बचाव कार्य में सहयोग किया वह सराहनीय है. यहां के लोगों ने और हमारे पार्टी कार्यकर्ताओं ने जिलाअध्यक्ष को सूचना दी. मैंने रेल मंत्री से लेकर प्रधानमंत्री के कार्यलय तक सूचना दी. राहत बचाव कार्य प्रारंभ हो गया है. 

आसपास के अस्पतालों को सूचना दी गई. रेवले की टीम आ चुकी है.

 हम परिचालन की व्यवस्था को सुदृढ़ करने में लगे हैं. जांच पड़ताल चल रही है."वहीं दानापुर रेल मंडल डीआरएम जयंत चौधरी ने सूचना देते हुए बताया कि 21 डब्बे पटरी से उतरे हैं और 2 बोगियां पलट गई हैं. रेल मंत्रालय ने दुर्घटना की जांच का निर्देश दिया है. जांच टीम रेल मंत्रालय को रिपोर्ट सौंपेगी. घटना क्यों हुई यह जांच-पड़ताल के बाद पता चलेगा. दुर्घटना के बाद रेलवे ने अपना कार्य शुरू कर दिया है. ट्रैक पर डैमेज ट्रेन को हटाने की कवायद प्रारंभ हो गई है. जल्द यातायात व्यवस्था दुरुस्त होगी. बता दें दिल्ली के आनंद विहार से असम के कामाख्या जा रही नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस की 21 बोगिंया पलट गईं.
इस ट्रेन दुर्घटना में 4 लोगों की मृत्यु हो गई है. वहीं इस ट्रेन दुर्घटना में जख्मी होने वाले लोगों की संख्या 70 बताई जा रही है. फिलहाल रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिया है. उत्तर रेलवे ने पटना के लिए 9771449971, दानापुर के लिए- 8905697493, आरा के लिए 8306182542, और कंट्रोल रूम के लिए 7759070004 नंबर जारी किया है.


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live