अपराध के खबरें

लोकसभा की सीटों को लेकर महागठबंधन में कैसे सुलझेगा पेंच? तेजस्वी ने दिया जवाब, बताया किसे होगी परेशानी


संवाद 


बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) की बीते कुछ दिनों में कई बार भेंट हुई है. कभी लालू यादव मिलने के लिए आते हैं तो कभी नीतीश कुमार भी उनसे मिलने चले जा रहे हैं. इन सबके बीच जिक्र है कि सीट शेयरिंग को लेकर पेंच फंस रहा है. ऐसे में लोकसभा की 40 सीटों को लेकर किए गए प्रश्न पर मंगलवार (17 अक्टूबर) को डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने बयान दिया है.
इस प्रश्न पर कि आप इंडिया गठबंधन की कोआर्डिनेशन कमेटी के सदस्य हैं. सीट शेयरिंग वाली बात कब तक हो जाएगी? यह भी बोला जा रहा है कि आरजेडी के कई ऐसे उम्मीदवार हैं जिनको निराशा हाथ लग सकती है. इस पर तेजस्वी यादव ने बोला कि कयास का बाजार भी चालू रहना चाहिए. एक बात समझ लीजिए कि सीट शेयरिंग को लेकर बिहार में कहीं कोई कठिनाई नहीं है. जब 2015 में विधानसभा के चुनाव में ज्यादा सीट थी तब आसानी से हो गई, तो ये तो 40 सीटों की बात है. यहां दिक्कत नहीं होने वाली है. दिक्कत उनको होने वाली है जो कूद-कूद कर गए हैं या उन्हें ले जाया गया है. वहां कौन किसको क्या करेगा इस पर बात करनी चाहिए.उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय कृह मंत्री अमित शाह को भी निशाने पर लिया. तेजस्वी यादव ने बोला कि अब बीजेपी को लगता है कि बिहार के महागठबंधन का कोई मुकाबला कोई नहीं कर सकता है. खुद अमित शाह और प्रधानमंत्री यहां बिहार में 365 दिन भी रहेंगे तो इसका मुकाबला नहीं कर सकते हैं.उपेंद्र कुशवाहा की खाली सीट पर पूर्व मुख्यमंत्री भगवत आजाद के बेटे डॉ. राजवर्धन आजाद को एमएलसी बनाया गया है. 

आज मंगलवार को शपथ ग्रहण हुआ.

 इसी अवसर पर उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पहुंचे थे. प्रोग्राम के बाद मीडिया से बात करते हुए बीजेपी और केंद्र सरकार पर ताना कसा.झारखंड की गोड्डा लोकसभा सीट से सांसद निशिकांत दुबे की तरफ से टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा पर रिश्वतखोरी के लगाए गए इल्जाम पर गिरिराज सिंह ने उनका समर्थन किया था. बोला था कि निशिकांत दुबे तथ्यों के साथ बात को रखते हैं. इस पर तेजस्वी यादव ने बोला कि जिनका आप लोग नाम ले रहे हैं उनके बारे में सब लोग जानते हैं कि वह क्या-क्या करते हैं. महुआ मोइत्रा पढ़ी-लिखी महिला हैं. वह जिस कॉलेज से पढ़ी हैं उस कॉलेज में एडमिशन मिलना मुश्किल होता है. उन्होंने देश के सबसे बड़े बैंक में कार्य किया है. वह वाइस प्रेसिडेंट रहीं हैं. उनकी काबिलियत पर तो कोई प्रश्न ही नहीं खड़ा कर सकता है. यह तो पार्लियामेंट में गुस्सा निकाला जा रहा है. प्रश्न उठाया जा रहा है तो उनके विरुद्ध कार्रवाई हो रही है.तेजस्वी यादव 24 अक्टूबर को जापान जाने वाले हैं इसकी पुष्टि करते हुए उन्होंने बताया कि पर्यटन विभाग का ऑफिशियल कार्य है. उसको लेकर वह जापान जा रहे हैं. सभी लोग जानते हैं कि बिहार बुद्ध की धरती रही है और भगवान बुद्ध के यहां कई प्रतीक चिह्न हैं. हम लोग जापान में अपने बिहार का स्टॉल भी लगाने वाले हैं. देश ही नहीं दुनिया के लोग बिहार की स्मिता को जानेंगे. और बता दे कि वहां की सरकार के साथ हमारी बैठक भी होगी.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live