अपराध के खबरें

पटना में छठ पूजा की इंतजाम में जुटे अधिकारी, इस बार कम होंगे खतरनाक घाट, निरंतर निरीक्षण कर रही टीम


संवाद 


लोक आस्था के महापर्व छठ पर व्रतियों को कोई दिक्कत न हो इसके लिए अभी से ही तैयारी प्रारंभ हो गई है. इसी कड़ी में मंगलवार (31अक्टूबर) को पटना आयुक्त कुमार रवि के साथ जिलाधिकारी चंद्रशेखर और एसपी के नेतृत्व में टीम ने दीघा घाट से कलेक्ट्रेट तक पैदल निरीक्षण किया.इसके पहले सोमवार (30 अक्टूबर) को भी वरीय अधिकारियों एवं नगर निगम की टीम ने घाटों का निरीक्षण किया था. सोमवार को स्टीमर से दीघा घाट से गाय घाट तक निरीक्षण किया गया था. भद्र घाट और ज्यूडिशियल घाट पर अधिकारियों ने पैदल निरीक्षण किया था.4 दिनों तक चलने वाला लोक आस्था का महापर्व छठ 17 से 20 नवंबर तक चलेगा. 

इसमें अभी 2 सप्ताह से ज्यादा दिन बचे हुए हैं, 

लेकिन छठ की तैयारी प्रारंभ हो चुकी है. छठ घाटों पर और रास्तों में सुदृढ़ बंदोबस्त को लेकर जिला प्रशासन की टीम पूरी तरह मुस्तैद है.पटना के आयुक्त कुमार रवि ने बताया कि हमारी टीम सभी घाटों का निरीक्षण कर रही है. पिछले वर्ष की अपेक्षा इस बार गंगा नदी का जलस्तर कम है और छठ के समय तक और ज्यादा कम होने का अनुमान है. इसको देखते हुए जिला प्रशासन ज्यादा से ज्यादा बेहतर घाट बनाने का प्रबंध करेगा. इसका हम लोग जायजा ले रहे हैं. सभी घाटों पर चेंजिंग रूम, पार्किंग, वॉच टावर, रोशनी, मेडिकल और साफ-सफाई का खास ध्यान रखा जाएगा. आयुक्त कुमार रवि ने बताया कि इस बार गंगा नदी में पानी कम रहेगा तो खतरनाक घाटों की संख्या कम होगी. कहा कि जहां खतरनाक घाट होंगे उस पर हम लोग विचार करेंगे. सभी घाटों पर क्षेत्रफल के हिसाब से एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम तैनात रहेगी.
बता दें कि पटना में दीघा घाट से लेकर दीदारगंज घाट तक करीब 25 किलोमीटर का रेंज है और इसमें इतनी दूरी में 108 गंगा घाट हैं जहां छठ होता है. जिला प्रशासन ने अभी खतरनाक घाटों की सूची तैयार नहीं की है. 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live