अपराध के खबरें

आज से तीन दिन बिहार में द्रौपदी मुर्मू, चौथे कृषि रोड मैप का होगा शुभारंभ, मत्था टेकने जाएंगी गुरुद्वारा


संवाद 


राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (Droupadi Murmu) 18 अक्टूबर को बिहार के 3 दिवसीय दौरे पर पटना पहुंचेंगी. बिहार दौरे के क्रम में वे 18 अक्टूबर को बिहार का चौथा कृषि रोड मैप लॉन्च करेंगीं. इसके अलावा उनके मोतिहारी और गया जाने का भी प्रोग्राम है. राष्ट्रपति अपने दौरे के पहले दिन यानी 18 अक्टूबर को पटना पहुंचने के बाद बापू सभागार में बिहार के चौथे कृषि रोड मैप का विधिवत शुभारंभ करेंगी. इस दिन बापू सभागार में 2 हजार किसान सहित स्वयं सहायता समूह की महिलाएं भी मौजूद रहेंगी.18 अक्टूबर को राष्ट्रपति के आगमन पर राजभवन में रात्रि भोज का आयोजन किया जा रहा है. इस भोज में प्रदेश के गणमान्य लोग भाग लेंगे. इस भोज को लेकर व्यापक तैयारी की जा रही है. इसी दिन राष्ट्रपति पटना साहिब तख्त श्रीहरमंदिर में मत्था टेकने भी जाएंगी. राष्ट्रपति राजभवन में रात्रि विश्राम करेंगी. 19 अक्टूबर को राष्ट्रपति मोतिहारी जाएंगी जहां महात्मा गांधी विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में भाग लेंगी. 

इसी दिन शाम को पटना एम्स के दीक्षांत समारोह में भी भाग लेंगी.

20 अक्टूबर को वे पटना से गया जाएंगी जहां दक्षिण बिहार केंद्रीय विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेंगी. इस दिन उनके महाबोधि मंदिर भी जाने की संभावना है. इसके बाद गया से ही दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगी. राष्ट्रपति के बिहार आगमन को लेकर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए जा रहे हैं.
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के आने को लेकर पटना शहर का ट्रैफिक रूट बदल गया है. मंगलवार (17 अक्टूबर) की शाम ट्रैफिक एसपी ने रूट को लेकर आदेश जारी किए हैं. एक तय सीमा में कई रास्तों पर जाना मना होगा. एयरपोर्ट से लेकर पटना सिटी तक बड़े परिवर्तन किए गए हैं. पटना के ट्रैफिक एसपी पुरण कुमार झा ने इसकी सूचना दी है.  

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live