अपराध के खबरें

अररिया में विस्फोट के बाद पांच बच्चे जख्मी, गेंद समझ कर उठा ली थी गठरी, खेलने के क्रम में धमाका


संवाद 

रानीगंज प्रखंड के कालाबलुआ स्थित आरडी फाटक के समीप हुए एक तेज धमाके के बाद 5 बच्चे जख्मी हो गए. इसमें से एक की स्थिति गंभीर है. उजले रंग की एक गठरी में बम रखा था जिसे बच्चों ने गेंद समझ कर उठा लिया और खेलते ही वह फट गया. गठरी में 2 बम थे. एक को डिफ्यूज कर दिया गया है. स्थानीय ग्रामीणों और पुलिस की सहायता से सभी जख्मी बच्चों को इलाज के लिए रेफर अस्पताल रानीगंज में भर्ती कराया गया. घटना गुरुवार (05 अक्टूबर) की शाम की है.
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुकूल गुरुवार की शाम लगभग 4 बजे कालाबलुआ वार्ड संख्या नौ के समीप आरडी नहर के फाटक के समीप कुछ बच्चे बकरी चरा रहे थे. इसी क्रम में बच्चों ने कपड़े की गठरी देखी. बच्चे उत्साहित होकर गेंद समझकर खेलने लगे जिसके चलते यह घटना हुई है. 

जख्मी  में एक बच्ची अख्तरी प्रवीण (12 साल) की हालत गंभीर है. 

उसे बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया गया है. अन्य जख्मी में वार्ड संख्या दस निवासी मोहम्मद अफजल (12 साल), सोनू कुमार (16 साल), साजिद नदाफ (07 साल) और जुल्फराज (10 साल) सम्मिलित हैं.घटना की जानकारी मिलने पर एसडीपीओ रामपुकार सिंह, इंस्पेक्टर राजेश तिवारी, थानाध्यक्ष संजय कुमार, एसआई विकास पासवान, मुखिया प्रतिनिधि इसराइल आदि घटनास्थल पर आए. पुलिस मामले की जांच-पड़ताल में जुट गई है. एफएसएल की टीम को भी बुलाया गया. देर शाम तक टीम जांच-पड़ताल में जुटी थी. पुलिस का बोलना था पिछले दिनों कालाबलुआ में डकैती हुई थी. उसी में सम्मिलित बदमाशों ने विस्फोटक पदार्थों को छिपाकर रखा होगा. एसडीपीओ ने बोला कि लूट कांड के सभी आरोपित अभी जेल में हैं. बच्चों ने खेलने वाली चीज समझ कर उठा लिया होगा और यह फट गया.थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि कुल 2 बम थे जिसमें से एक फटा था. दूसरे बम को डिफ्यूज करने के लिए बम निरोधक दस्ता को बुलाया गया. एसडीपीओ रामपुकार सिंह ने बताया कि सभी बिंदुओं पर जांच-पड़ताल चल रही है. जो भी आरोपी होंगे उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live