अपराध के खबरें

पैरा एशियन गेम्स में जमुई के लाल शैलेश कुमार ने जीता गोल्ड मेडल, CM नीतीश ने दी शुभकामनाएं


संवाद 


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने बिहार के लाल शैलेश कुमार (Shailesh Kumar) को चीन में चल रहे पैरा एशियन गेम्स 2023 के हाई जंप स्पर्द्धा में भारत के लिए स्वर्ण पदक जीतने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं. उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है. शैलेश कुमार जमुई जिले के रहने वाले हैं.सीएम नीतीश कुमार ने बोला कि हाई जंप स्पर्द्धा में शैलेश कुमार के स्वर्ण पदक जीतने पर बिहार के साथ ही पूरा देश गौरवान्वित है. उनकी कड़ी मेहनत और उनके दृढ़संकल्प ने ही आज उन्हें इस मुकाम पर पहुंचाया है. वे निरंतर प्रगति के शीर्ष पर आए और देश का नाम रौशन करते रहें, ऐसी मेरी कामना है.इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट शेयर कर शैलेश कुमार को भारत के लिए गोल्ड जीतने पर शुभकामनाएं दी. 

पैरा एशियन गेम्स चीन में आयोजित किए जा रहे हैं.

 हांगझु स्टेडियम में आयोजित हाई जंप प्रतियोगिता में शैलेश कुमार ने ये उपलब्धि हासिल की है. भारत लौटने पर पीएम मोदी शैलेश समेत अन्य विजेता खिलाड़ियों से भी मुलाकात भी कर सकते हैं.दरअसल, एशियन गेम्स का आयोजन हाल ही में चीन में हुआ था और उसमें भारत ने 107 पदक जीतकर पिछला सभी अपना रिकॉर्ड तोड़ दिया था. एशियन गेम्स के बाद अब चीन में ही पैरा एशियन गेम्स हो रहा है, जिसमें देश के साथ बिहार के खिलाड़ी भी अपना अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और पदक जीत रहे हैं. 
एशियन पैरा गेम्स 22 अक्टूबर से प्रारंभ हुआ है और 28 अक्टूबर तक चलेगा. वैसे तो इसका आयोजन 2022 अक्टूबर में ही होना था लेकिन कोरोना के वजह से एक वर्ष इसमें विलंब हुआ है. भारत की तरफ से 300 से अधिक एथलीट इसमें हिस्सा ले रहे हैं.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live