अपराध के खबरें

उत्तरकाशी टनल से बाहर निकले छपरा के सोनू शाह, 17 दिन से अटकी थीं परिवार वालों की सांसें, अब आई खुशी


संवाद 


बिहार के छपरा में उत्तरकाशी टनल में फंसे 41 मजदूर में बिहार के 5 मजदूर फंसे हुए थे. सूचना के अनुकूल, इलेक्ट्रिशियन का कार्य करने वाले सोनू शाह बिहार के छपरा के रहने वाले थे. सोनू शाह छपरा के एकमा थाना क्षेत्र के खजुवांन गांव निवासी थे. टनल से निकलने के बाद परिवार वालों में खुशी का माहौल देखने को मिला. काफी लंबे समय से रेस्क्यू ऑपरेशन का कार्य निरंतर जारी था.सोनू शाह के पिता ने बताया कि पूरे परिवार में खुशी की लहर दौड़ आई है. पूरे परिवार के सभी लोग काफी आशा लगा कर बैठे थे. काफी दिनों से टनल में मेरा बेटा सोनू फंसा हुआ था. उम्मीद थी कि मेरा बच्चा जल्द ही टनल से बाहर आ जाएगा. उत्तराखंड सरकार ने ऑपरेशन प्रारंभ कर बच्चों को बाहर निकाला, जिससे पूरा परिवार खुश है. बच्चों से फोन पर बातचीत भी हुई है. अब आशा है कि जल्द से जल्द बच्चा घर आएगा.सोनू शाह के पिता सवालिया शाह ने बताया कि जैसे ही टनल में फंसने की बात पता चली तो छोटे भाई सुधांशु तुरंत उत्तरकाशी चले गए. सुधांशु ही परिवार वालों को पल-पल की खबर लगातार देते रहे. सोनू शाह के टनल से बाहर निकलने के बाद बुधवार को पहली बार वीडियो कॉल के माध्यम से अपने परिवार वालों से बात की.

 पूरे मोहल्ले के लोगों में खुशी का ठिकाना नहीं है. 

सोनू शाह के बाहर निकलने पर परिवार वालों ने भगवान का धन्यवाद दिया. साथ ही सोनू शाह ने बताया कि वह सही सलामत है. किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं है. बस परिवार वालों का इंतजार है कि उन्हें अस्पताल से जल्द ही छुट्टी मिले और वापस अपने घर आ जाएं.सोनू शाह की मां ने बताया कि अब कोई फिक्र की बात नहीं है. सोनू शाह ने अपनी मां से बात करते हुए बोला कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी फोन पर उनसे बात की. सोनू शाह सहित सभी मजदूरों को बाहर निकाल लिया गया है. प्रधानमंत्री ने उन्हें बधाई भी दी है और बोला है कि आप सभी के ऊपर हमको गर्व है. आप सभी ने हिम्मत नहीं हारी, सभी बधाई के पात्र हैं.सोनू के पिता सवालिया शाह ने बेटे से बातचीत करते हुए बोला कि अब जल्दी से घर लौट आओ. उन्होंने बोला सोनू का दूसरा जन्म हुआ है. सोनू ने मुंबई से आईटीआई की पढ़ाई की थी. 10 वर्ष से वह नवयुग कंपनी के साथ निरंतर कार्य कर रहा है. 3 वर्ष पहले उत्तराखंड के उत्तरकाशी में कार्य करने गया था.परिवार के सदस्यों के ने बताया कि दीपावली पर रात लगभग 8:00 बजे जानकारी मिली कि सोनू शाह टनल में फंस गए हैं. तबसे पूरा परिवार काफी हैरान परेशान नजर आ रहा था. टनल के अंदर जब उसका वीडियो सामने आया तब पूरे परिवार ने राहत की सांस ली. इसे पहले तक परिवार वाले काफी डरे सहमे थे.
दीपावली के दूसरे दिन सोनू शाह का छोटा भाई सुधांशु उत्तराखंड के उत्तरकाशी चला गया तब से पूरा परिवार भगवान से निरंतर प्रार्थना कर रहा था. सभी मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकाले जाने के लिए लोग भगवान के आगे सिर झुकाए थे. मोबाइल और एबीपी न्यूज़ के माध्यम निरंतर परिवार वाले सोनू शाह की पिक्चर देख रहे थे और जैसे ही सोनू शाह टनल से बाहर आए, पूरे गांव में जश्न का माहौल बन गया.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live