अपराध के खबरें

जीतन राम मांझी पर नीतीश कुमार के दिए बयान पर सियासत गरमाई, BJP ने की CM से त्यागपत्र की मांग


संवाद 


बिहार विधानसभा में शीतकालीन सत्र (Bihar Assembly) के क्रम में अब जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) का मुद्दा तूल पकड़ते जा रहा है. शुक्रवार को बीजेपी (BJP) के साथ जीतन राम मांझी सीएम नीतीश (Nitish Kumar) के त्यागपत्र की मांग कर रहे हैं. कार्यवाही से पहले स्पीकर के कार्यालय के बाहर विधानसभा में धरना प्रदर्शन किया. अब सदन निलंबित होने के बाद बीजेपी विधायक और जीतन राम मांझी विधानसभा परिसर में धरने पर बैठ गए हैं. नीतीश से त्यागपत्र की मांग कर रहे हैं.दरअसल, विधानसभा में आरक्षण संशोधन विधेयक को लेकर गुरुवार को जिक्र हो रही थी. पूर्व मुख्यमंत्री मांझी ने इस दौरान चर्चा में हिस्सा लेते हुए जातीय सर्वे पर ही प्रश्न उठा दिया. उन्होंने बोला कि क्या सरकार कभी इसका विश्लेषण किया है कि आरक्षण का लाभ लोगों को मिल रहा है. इतना सुनते ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुस्सा गए और खड़ा होकर कहने लगे. 

उन्होंने बोला कि जीतन राम मांझी को कोई ज्ञान नहीं है.

 मेरी मूर्खता की वजह से सीएम बन गए. उन्होंने आगे बीजेपी की तरफ इशारा करते हुए बोला कि ये गवर्नर बनना चाहता है, पहले भी आप लोगों के पीछे घूमता था, बनवा दीजिए गवर्नर.
सीएम ने आगे बोला कि जब हम मुख्यमंत्री बना दिए तब मेरी पार्टी के लोग हमको 2 महीने बाद ही बोलने लगे कि यह गड़बड़ है, इनको हटाइए. इसके बाद जनता भी प्रश्न उठाने लगी. बाध्य होकर मुझे इसे हटाना पड़ा. वहीं, इस मुद्दे पर बीजेपी आक्रामक है. वहीं, इस पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने बोला कि गुरुवार को सदन में जो स्थिति उत्पन्न हुई, वह दुर्भाग्यपूर्ण है. 3 दिनों से जो स्थिति बनी है, उससे साफ है कि नीतीश कुमार ने लोकतंत्र को शर्मसार किया है. उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के जन्मदिन पर हम लोगों ने सुबह बधाई दी थी. इसके बाद आरजेडी दफ्तर के सामने आंगनबाड़ी सेविकाओं पर लाठी चार्ज और फिर दोपहर के बाद पूर्व मुख्यमंत्री और दलित परिवार से आने वाले नेता का तिरस्कार किया गया.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live