अपराध के खबरें

चिराग पासवान कहे- 'नीतीश कुमार के व्यवहार से लोग हंसते हैं', बोला- 'ताड़ी बेचने वाले जेल में, माफिया बाहर'


संवाद 


जमुई सांसद चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने शुक्रवार (17 नवंबर) को पटना स्थित दफ्तर में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस क्रम में उन्होंने बिहार के बालू माफिया और अस्पताल में हो रहे गोरखधंधे को लेकर सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) पर आक्रमण बोला. आपराधिक घटनाओं का भी जिक्र किया. चिराग पासवान ने बोला कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के व्यवहार से लोग हंसते हैं. आज ताड़ी बेचने वाले जेल में हैं और माफिया बाहर हैं.चिराग पासवान ने बोला कि प्रदेश के लिए दुर्भाग्य की बात है. आए दिन किसी न किसी को दुख देखना पड़ रहा है. इसकी वजह सिर्फ और सिर्फ बिहार सरकार है. बिहार में निरंतर आपराधिक घटनाएं घट रही हैं. हमारे सीएम को कुछ फर्क ही नहीं पड़ रहा कि कौन जी रहा है कौन मर रहा है. नीतीश कुमार पर आक्रमण करते हुए चिराग ने बोला कि एक प्रोग्राम में मुख्यमंत्री बोल रहे हैं मंत्री को कि सिर्फ मेरी सुनिए. आपकी बात नहीं सुन रहे हैं तो किसकी सुन रहे हैं? आखिर ऐसी क्या कारण है कि सीएम को अपने ही मंत्री को बोलना पड़ रहा है कि हमारी बात सुनें?जमुई में कुछ दिन पहले हुई दारोगा प्रभात रंजन की कत्ल को लेकर चिराग पासवान ने बोला कि इसका कारण बालू माफिया हैं. बिहार के हर जिले में अवैध तरीके से बालू खनन हो रहा है. बालू टेंडर की प्रक्रिया में भ्रष्टाचार हो रहा है. 

सीएम आज हैं, कल सीएम पद पर नहीं रहेंगे.


नीतीश कुमार को लेकर चिराग ने ताना कसते हुए बोला कि मेरे सीएम को होश है? कृषि प्रधान प्रदेश है हमारा. आने वाले दिनों में बिहार सुखाड़ प्रदेश बन जाएगा. बालू खनन खुलेआम हो रहा है. प्रशासन के संरक्षण में हो रहा है. किसी को कोई फर्क नहीं पड़ता है. सभी सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों का यही हाल है. डॉक्टरों के अभाव में जान चली गई.
चिराग पासवान ने बोला कि पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी को विधानसभा में नीतीश कुमार ने अपमानित करने का कार्य किया. तुम-ताम की भाषा कहां से आ गई? बच्चों से हमलोग आप बोलकर बात करते हैं. जीतन राम मांझी तो उम्र में आपसे (नीतीश कुमार) बड़े हैं. मुख्यमंत्री के व्यवहार से लोग हंसते हैं. मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए चिराग को अपने पिता रामविलास पासवान की याद आ गई. बोला कि जब मेरे नेता वेंटिलेटर पर जिंदगी मौत से लड़ रहे थे तब हमारे मुख्यमंत्री को इस बात की सूचना नहीं थी. हमारे नेता को हमेशा से मुख्यमंत्री ने अपमानित करने का कार्य किया है. 2005 में भी हमारे नेता की पार्टी को तोड़ने का कार्य किया था. इनको लगता है कि रामविलास पासवान का खून है कैसे आगे बढ़ जाएगा उसको तोड़ो. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के दबाव में घर खाली करवाया गया था.चिराग ने आगे बोला कि 67% अनुसूचित जनजाति पर अत्याचार बढ़ा है. बिहार में राष्ट्रपति शासन लगा देना चाहिए. पार्टी के शीर्ष नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल से मुलाकात करेगा. बिहार के स्थिति से अवगत कराया जाएगा.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live