अपराध के खबरें

बिहार में अब बढ़ने लगी है ठंड, इन जिलों में छाए रहेंगे बादल, देखें अपने इलाके में मौसम का हाल


संवाद 


बिहार में ठंड की शुरुआत दिसंबर महीने से हो सकती है, लेकिन आंशिक ठंड (Bihar Weather) की शुरुआत मानसून समाप्त होने के बाद से ही होने लगी है. रात और सुबह में सिहरन महसूस होने लगी है. मौसम विभाग के अनुकूल आने वाले अगले कुछ दिनों तक टेंपेरेचर में खास परिवर्तन होने की संभावना नहीं है. आज शुक्रवार को मौसम में खास परिवर्तन होने की संभावना नहीं है, लेकिन दक्षिण पूर्व और दक्षिण मध्य भाग के कुछ जिलों में बादल छाए रहने की संभावना है. एक दो जिलों  में हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है और ठंड में वृद्धि हो सकती है.मौसम विभाग के अनुकूल भागलपुर, बांका, मुंगेर, बेगूसराय, लखीसराय और शेखपुरा जिले में हल्की बादल छाए रहने की संभावना है, लेकिन अधिकतम और न्यूनतम टेंपेरेचर में कोई विशेष बदलाव के आसार नहीं है.
राज्य के अधिकांश जिलों में सुबह में सिहरन के साथ हल्की ठंड महसूस किए जा रहे हैं. दिन के टेंपेरेचर में कोई खास बदलाव नहीं देखे जा रहे हैं. राजधानी पटना में 0.1 डिग्री की गिरावट के साथ अधिकतम 33.01 डिग्री सेल्सियस टेंपेरेचर दर्ज किया गया है. गुरुवार को सबसे अधिक टेंपेरेचर मधुबनी में 35.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि अधिकतम टेंपेरेचर में सबसे कम भागलपुर में 30.5 डिग्री सेल्सियस रहा.

 गुरुवार को न्यूनतम टेंपेरेचर 17.8 डिग्री सेल्सियस सीतामढ़ी के पुपरी और बांका में दर्ज किया गया.

 गुरुवार को राज्य का टेंपेरेचर में अधिकतम 32 डिग्री के आसपास रहा, जबकि न्यूनतम टेंपेरेचर 19 डिग्री के बीच दर्ज किया गया.
मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुकूल दक्षिण पश्चिम और निकटवर्ती दक्षिण पूर्वी बंगाल की खाड़ी में उपस्थित निम्न टर्फ रेखा अब दक्षिण पश्चिम और समीपवर्ती पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी पर औसत समुद्र तल से 1.5 किलोमीटर ऊपर तक फैली है. इन मौसमी कारकों के असर से राज्य के कुछ जिलों के कुछ जगहों पर आज थोड़े बादल छाए रहने का अनुमान है. वहीं, राज्य के कुछ जिलों मे धुंध की स्थिति बनी रहेगी. खाकर उत्तर बिहार के जिलों में हल्की कुहासा का अनुमान है.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live