अपराध के खबरें

ट्रेन उड़ाने की धमकी... डेढ़ करोड़ की मांग, किसने उड़ाई पटना रेल प्रशासन की नींद? हुआ पर्दाफाश!


संवाद 


राजेंद्र नगर टर्मिनल (Rajendra Nagar Terminal) स्टेशन के प्रबंधक को 3 नवंबर को एक धमकी भरा खत मिला था जिसके बाद पटना रेल प्रशासन में तहलका मच गया था. रेल प्रशासन की नींद भी उड़ गई थी. धमकी भरा खत भेजकर डेढ़ करोड़ की राशि मांगी गई थी. खत में लिखा गया था कि रुपया नहीं देने पर वंदे भारत, राजधानी एक्सप्रेस और जन शताब्दी को उड़ा दिया जाएगा. खत में यह भी लिखा गया था कि नॉर्थ एक्सप्रेस एक्सप्रेस का हाल तो आप लोगों ने देखा है, उससे भी बुरा होगा. अब इस मामले में पुलिस तह तक पहुंच गई है.हालांकि पुलिस को अभी भी पूरी तरह कामयाबी नहीं मिली है. इस मामले की सूचना देते हुए पटना रेल एसपी अमृतेंदु शेखर ठाकुर ने एबीपी न्यूज़ से बात करते हुए बोला कि प्रथम दृष्टया में यह पूरा मामला दो शिक्षकों की लड़ाई के बीच का लग रहा है. इसमें एक-दूसरे को फंसाने को लेकर खत भेजा गया है, लेकिन अभी जांच-पड़ताल चल रही है.

रेल एसपी ने बोला कि खत में मोबाइल नंबर भी था.

 जांच के बाद पता चला कि खत को पटना के लोहिया नगर डाकघर से भेजा गया है. मोबाइल नंबर की जांच की गई तो वह राम कृष्ण नगर के एक शिक्षक कमलदेव प्रसाद का निकला. टीम ने सबसे पहले कमलदेव प्रसाद से पूछताछ प्रारंभ की. कमलदेव ने बताया कि उनकी दुश्मनी पटना सिटी के जलान स्कूल में कार्यरत शिक्षक अनुज किशोर से है. कहीं उसी ने ऐसे धमकी भरा पत्र भेजा होगा.
अमृतेंदु शेखर ठाकुर ने बताया कि कमलदेव के बयान पर टीम अनुज किशोर के घर कुम्हरार पहुंची. अनुज से पूछताछ की गई तो उसने पत्र भेजने से मना कर दिया. उन्होंने बताया कि दोनों से पूछताछ की जा रही है. दोनों की राइटिंग का मिलान भी किया गया है. अनुज किशोर पर संदेह है. अनुज किशोर की राइटिंग कुछ मिल रही है, लेकिन टीम को जांच के लिए भेजा गया है. फिलहाल दोनों को छोड़ दिया गया है. अभी किसी की गिरफ्तारी की बात नहीं की जा सकती है.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live