अपराध के खबरें

पटना में हुई पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक, एक मंच पर आमने-सामने मिले सीएम नीतीश और अमित शाह


संवाद 


मुख्यमंत्री सचिवालय स्थित संवाद भवन में 26वीं पूर्वी क्षेत्रीय परिषद (EZC Meeting) की बैठक में सम्मिलित होने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) रविवार (10 दिसंबर) की दोपहर पटना आए. पटना एयरपोर्ट पर बिहार सरकार (Bihar Government) की ओर से मंत्री विजय चौधरी ने अमित शाह का स्वागत किया. बीजेपी के गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी, नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने भी अमित शाह का एयरपोर्ट पर किया स्वागत. वहीं बैठक प्रारंभ होने से पहले संवाद भवन में सीएम नीतीश कुमार ने अमित शाह का स्वागत किया. 

अमित शाह की अध्यक्षता में बैठक हो रही है.

सीएम नीतीश कुमार ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को गुलदस्ता भेंट की. शॉल के साथ स्मृति चिह्न भी दिया. इस बैठक में बंगाल, ओडिशा और झारखंड के सीएम को भी आना था लेकिन नहीं आ सके. लगभग 15 महीने के बाद सीएम नीतीश कुमार और अमित शाह एक मंच पर आमने-सामने हुए हैं. सीएम नीतीश कुमार पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की 26वीं बैठक के उपाध्यक्ष हैं.2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी के विरुद्ध इंडी गठबंधन बना है. विपक्षी दलों की एकजुटता के लिए सीएम नीतीश कुमार ने ही अगुवाई की थी. पहली बैठक पटना में हुई थी. एनडीए से अलग होने के बाद सीएम नीतीश कुमार और अमित शाह की ये पहली मुलाकात है.
बिहार को विशेष राज्य का दर्जा, नदियों के गाद प्रबंधन सहित विभिन्न मुद्दों पर इस बैठक में जिक्र होगी. बैठक से पहले ही महागठबंधन के नेता केंद्र से बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग कर रहे थे. जेडीयू नेता और बिहार सरकार में मंत्री अशोक चौधरी ने बोला है कि केंद्र सरकार ने बीमारू राज्य की श्रेणी में बिहार को रखा था. और बता दे कि अगर आप चाहते हैं कि बिहार विकसित राज्य हो तो विशेष राज्य का दर्जा जरुर बिहार को मिलना चाहिए.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live