अपराध के खबरें

पहले वाराणसी में रैली, फिर दिल्ली में मंथन, PM मोदी के विरुद्ध इस प्रकार तैयारी कर रहे CM नीतीश?


संवाद 


लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) को देखते हुए सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) एक्टिव मोड में नजर आ रहे हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि एक ओर जहां यूपी के वाराणसी में 24 दिसंबर को उनकी रैली प्रस्तावित है तो वहीं दूसरी तरफ 29 दिसंबर को दिल्ली में पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होगी. दिल्ली में नेताओं के साथ मंथन में लोकसभा चुनाव से जुड़े मुद्दों पर भी जिक्र होना तय है.
पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव आफाक अहमद खान की तरफ से जारी एक आधिकारिक बयान में बुधवार (13 दिसंबर) को यह खबर दी गई. बयान में बोला गया, ‘‘राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह (नेता संसदीय दल) ने 29 दिसंबर 2023 को पूर्वाह्न 11:30 बजे नई दिल्ली में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक निर्धारित की है. इस बैठक में पार्टी के सर्वोच्च नेता बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत पार्टी के वरिष्ठ नेता और राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य सम्मिलित होंगे.’’हालांकि दिल्ली में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद नीतीश कुमार इंडी गठबंधन के किन नेताओं से मिलेंगे इसको लेकर अभी साफ नहीं हुआ है. 

हाल के दिनों पांच राज्यों में हुए चुनाव को लेकर पार्टियां व्यस्त थीं. 

खुद नीतीश कुमार ने पटना में मंच से बोला था कि कांग्रेस चुनाव में व्यस्त है. इंडी गठबंधन पर ध्यान नहीं है. ऐसे में अब 5 राज्यों के नतीजे के बाद एक बार फिर से विपक्षी दलों का जुटान होगा. बता दें कि निरंतर इसकी जिक्र हो रही है कि नीतीश कुमार को यूपी की कई लोकसभा सीटों से चुनाव लड़ने का ऑफर मिल रहा है. इसी क्रम में पीएम मोदी के गढ़ वाराणसी में नीतीश कुमार की रैली की खबर सामने आई जिसके बाद राजनीति तेज हो गई है. बीजेपी के साथ चिराग पासवान समेत कई नेताओं ने आक्रमण किया है. बीजेपी के विधायक नीरज कुमार बबलू ने बोला है कि बनारस में जाने का मतलब है कि सिर्फ और सिर्फ ये मीडिया में आना चाहते हैं. वहीं चिराग ने पूछा है कि यूपी में नीतीश कुमार किस मॉडल को लेकर जाएंगे?उधर विपक्षी नेताओं के बयानों पर जेडीयू के मंत्री जमा खान ने मंगलवार को बोला था कि बनारस की रैली अंगड़ाई है. बीजेपी को ठंड में पसीना आ रहा है. ऐसे नेता की रैली है जो स्वच्छ छवि के हैं, लोग जान चुके हैं. उन्होंने बोला कि 2024 में देश में बदलाव होगा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के हाथों दिल्ली में लाल किले पर झंडा फहराया जाएगा.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live