अपराध के खबरें

नवादा में बालू घाट पर उपद्रवियों ने किया पुलिस पर आक्रमण, थानाध्यक्ष समेत 5 पुलिसकर्मी घायल


संवाद 


बिहार (Bihar) के नवादा (Nawada) जिले के गोविंदपुर थाना इलाके के करणपुर बालू घाट पर उपद्रवियों ने पुलिस टीम पर आक्रमण कर दिया. इस दौरान उपद्रवियों ने खूब जमकर पथराव किया. गोलीबारी की भी जानकारी है. इस आक्रमण में गोविंदपुर थानाध्यक्ष राजीव कुमार पटेल समेत 5 पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं. मामला बालू घाट पर रंगदारी से जुड़ा है. बताया जा रहा है कि डुमरी से सटे करणपुर बालू घाट का टेंडर मिनी मैक्स कंपनी को मिला था.इसके बाद वहां खनन का कार्य चल रहा था. बालू घाट के मुंषी से 5 लाख रुपये रंगदारी की मांग की गई थी, जिसके आलोक में घाट के संचालक संगम यादव ने थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी. इसमें उन्होंने रोह प्रखंड के पश्चिमी जिला पार्षद विद्याभूषण केवट पर रंगदारी मांगने का इल्जाम लगाया. संचालक का बोलना है कि जिला पार्षद समेत कुछ असामाजिक तत्व बालू खनन नहीं करने दे रहे हैं.उन्होंने बताया कि 5 दिन पहले जिला पार्षद विद्याभूषण केवट ने घाट को चलाने के नाम पर उनसे 5 लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी. गुरुवार को जिला पार्षद के गुर्गों ने घाट पर आकर फिर से रंगदारी मांगी और नहीं देने पर तोड़फोड़ की.

 हथियार के बल पर रंगदारी मांगी जा रही है,

 जिसके बाद उन्होंने एफआईआर दर्ज कराई. इधर, एफआईआर होने की जानकारी पर शुक्रवार को दोबारा कुछ लोग बालू घाट पहुंचे और उपद्रव मचाना प्रारंभ कर दिया.इसकी जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस के पदाधिकारियों के साथ भी अभद्र व्यवहार किया गया और पथराव प्रारंभ कर दिया गया. इसके बाद बालू घाट पूरी तरह रणक्षेत्र में तब्दील हो गया. आक्रमण में थानाध्यक्ष समेत अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गए. बहरहाल, घटना को लेकर तनाव व्याप्त हो गया है. पुलिस सूत्रों से मिली सूचना के अनुकूल, दो लोगों को पकड़ा गया है. वहीं जिला पार्षद का बोलना है कि उन्हें राजनीतिक साजिश के तहत फंसाया गया है.
वहीं लोगों के बीच जिक्र है कि बालू घाट पूर्व विधायक के समर्थक का है और आरोपित जिला पार्षद वर्तमान विधायक के समर्थक हैं. ऐसे में मामला पूरी तरह हाईप्रोफाइल बन गया है. इस मामले में रजौली एसडीपीओ पंकज कुमार ने बताया कि खनन विभाग के अधिकारी मुकेश कुमार बालू घाट पर पहुंचे थे. ग्रामीणों का बोलना था कि बगैर टेंडर घाट से बालू खनन किया जा रहा है. जिसके आलोक में खनन विभाग के अधिकारी मुकेश ग्रामीणों को बता रहे थे कि बालू घाट का टेंडर हो गया है, लेकिन कुछ लोगों ने खनन में लगे पोकलेन को क्षतिग्रस्त कर दिया. रजौली एसडीपीओ ने बताया कि इसकी जानकारी पर पुलिस वहां पहुंची थी. लोगों को समझाने का प्रयत्न किया जा रहा था. तभी उग्र लोगों ने पुलिस पर आक्रमण कर दिया. इसमें थानाध्यक्ष समेत अन्य जख्मी हो गए. इसे लेकर खनन विभाग और पुलिस की ओर से 2 अलग अलग एफआईआर दर्ज की जा रही हैं. इसके बाद उपद्रवियों को गिरफ्तार किया जाएगा.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live