अपराध के खबरें

गया में हीट स्ट्रोक से 3 मरीजों की मृत्यु, ANMMCH थे भर्ती, प्रशासन में मचा तहलका


संवाद 

गया में हीटवेव की चपेट में आने से तीन मरीज की मृत्यु गुरुवार को गई है. गया के अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल के हीटवेव वार्ड में भर्ती तीन मरीज की मृत्यु हो गई. हीटवेव से मृत्यु के बाद अस्पताल प्रशासन में तहलका मचा हुआ है. अस्पताल प्रशासन ने एएनएमएमसीएच में डेडिकेटेड हीटवेव वार्ड बनाया है. जिसमें 48 बेड को सुरक्षित रखा गया है ताकि हीटवेव से संबंधित कोई भी मरीज आने पर उन्हें तुरंत उपचार मुहैया कराया जा सके.
अस्पताल अधीक्षक डॉ. विनोद शंकर सिंह ने बताया कि हीटवेव वार्ड में शुक्रवार को 35 मरीज भर्ती हैं. वहीं, भर्ती तीन मरीज की मृत्यु हो चुकी है. 

मौत हुए मरीजों का पोस्टमार्टम रिपोर्ट का रिव्यू किया जा रहा है. 

वहीं, हीटवेव के क्रम में डॉक्टर, जीएनएम और एएनएम की रोस्टर वाइज प्रतिनियुक्ति की गई है. इसके साथ-साथ इमरजेंसी सेवा में भी रोस्टर वाइज प्रतिनियुक्ति की गई है. वहीं, अस्पताल के वार्ड में आइस पैक, डिप फ्रिजर सहित पर्याप्त दवाएं उपलब्ध हैं.
गया जिले में लू और हीटवेव का प्रकोप बरपा है. सुबह होते ही बढ़ते टेंपेरेचर के साथ हीटवेव की चपेट में आने से मरीजों की संख्या बढ़ी है. वहीं, मरीजों के आने का सिलसिला जारी है. भयंकर गर्मी की चपेट में पूरा जिला है. पिछले तीन दिनों से गर्मी के कई रिकॉर्ड टूटे हैं. इन टूटते रिकॉर्ड के बीच अस्पतालों में हीट स्ट्रोक के मरीजों की संख्या भी बढ़ने लगी है.
बता दें कि बिहार के कई जिला में अभी भयंकर गर्मी का कहर है. इस क्रम में लोगों की निरंतर तबीयत बिगड़ रही है. वहीं, हीट स्ट्रोक के कारण से कई लोगों की जान भी चली गई. औरंगाबाद में गुरुवार को 12 लोगों की मृत्यु हो गई. इसके साथ ही आरा में अब तक नौ लोगों की मृत्यु हो चुकी है.


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live