अपराध के खबरें

'कानून चलाने के लिए पीएम बने हैं क्या, वो पुलिस वाले हैं?', तेजस्वी को जेल भेजने के वर्णन पर मल्लिकार्जुन खरगे का पीएम पर ताना


संवाद 


कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) रविवार (26 मई) को चुनावी सभा को संबोधित करने के लिए बिहार आए थे. इसी क्रम में उन्होंने एबीपी न्यूज से खास बातचीत में कई अहम मुद्दों पर जवाब दिया. साथ ही उन्होंने पीएम मोदी और नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा. पीएम मोदी के तेजस्वी को जेल भेजेने वाले बयान पर खरगे ने बोला कि मोदी क्या पुलिस वाले हैं? हमारी सरकार आई तो कानून के हिसाब से कर्रवाई करेंगे. वहीं नीतीश पर आक्रमण बोलते हुए कहा कि इंडिया गठबंधन उन्होंने नहीं बनाया था, हमने बनाया था. उसका श्रेय ना लें. पीएम के बयान कि तेजस्वी को जेल भेजेंगे के प्रश्न पर उन्होंने बोला कि देश मे संविधान है. केस कानून से लड़ा जाता है. जज निर्णय करते हैं. कानून चलाने के लिए पीएम बनाया गया है. वो खुद पुलिस वाले हैं क्या, जो जेल भेंजेंग? कांग्रेस की सरकार बनती है तो नेताओं के केस का क्या करेंगे? इस पर बोला कि केस मैंने देखा नहीं है. 

जब सरकार बनेगी तो देखा जाएगा. 

नियम के अनुसार नहीं हुआ है. उसे कैबिनेट में लाकर नियमानुसार करेंगे. कानून के तहत सभी केस को देखा जाएगा. वहीं इंडिया गठबंधन को बनाने के प्रश्न पर बोला कि इंडिया गठबंधन नीतीश ने नहीं बनाया था. नीतीश के जाने से कोई फर्क नहीं पड़ता. मेरे घर पर मीटिंग हुई. एक-एक नेता को बुलाकर हमने गठबंधन बनाया. नीतीश ने कहा पटना में आकर मीटिंग करें. हमारी सरकार है बिहार में. सभी नेता थे राहुल, ललन सिंह, वामदल हमने सबके साथ सहमति बनाई. नीतीश ने यहां बुलाया और मीटिंग किया उसमे उनका श्रेय नहीं. वो गए तो बाकी दल उनके साथ क्यों नहीं गए. नीतीश कहां रहेंगे वो जानें. वो बीजेपी के झोली में झूल रहे हैं. बीजेपी जब तक उनको निकाल कर फेंक नहीं देती वो वहीं रहेंगे. उनके जाने से इस गठबंधन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा. पीएम मोदी के 400 पार के नारे पर बोला कि हमारा नारा देश की जनता के साथ है. आज जनता बोल रही है हमें एम्प्लॉयमेंट चाहिए, बेहतर हेल्थ सिस्टम चाहिए, किसानों की बेहतरी चहिए. हम लोग मोदी के विरुद्ध लड़ रहे हैं. पीएम मोदी के माध्यम से विपक्ष पर साधे गए मुजरा वाले बयान पर खरगे ने बोला कि ये गलत बयान है. बिलो द बेल्ट बात करना गलत है. 10 वर्ष से पीएम हैं ऐसे बयान देना उनकी मानसिकता को बताता है. अटल बिहारी वाजपेयी और नरेंद्र मोदी में बेहतर कौन का जवाब देते हुए खरगे ने बोला कि ये खुद को नेहरू से कंपेयर करते हैं. अटल बिहारी से मोदी की तुलना नहीं की जा सकती. मोदी जैसे आएं है वैसे जाएंगे. 


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live