अपराध के खबरें

बिहार में भयंकर गर्मी का प्रकोप, आठ लोगों की मृत्यु, बक्सर में सबसे अधिक टेंपेरेचर


संवाद 


बिहार में भयंकर गर्मी का कहर जारी है. इस बीच गुरुवार (30 मई) को लू के वजह से आठ लोगों की मृत्यु हो जाने की आशंका जताई गई है. राज्य आपदा प्रबंधन विभाग ने मौतों की संख्या की पुष्टि करते हुए यह स्पष्ट किया कि मौत के वजहों का तत्काल पता नहीं लगाया जा सका है, क्योंकि अधिकतर शोक संतप्त परिवार के सदस्यों ने पोस्टमार्टम कराने से मना कर दिया और अन्य मृतकों की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट अभी आनी बाकी है.
बिहार के कई हिस्सों में टेंपेरेचर 44 डिग्री सेल्सियस पार कर जाने के साथ गुरुवार को सबसे अधिक टेंपेरेचर बक्सर में 47.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. आपदा प्रबंधन विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बोला, "अरवल, बक्सर, रोहतास और बेगूसराय जिलों में संदिग्ध लू से आठ लोगों की मृत्यु की खबर है.

 मौत के कारणों के बारे में तत्काल पता नहीं लगाया जा सका है 

क्योंकि अधिकतर शोक संतप्त परिवार के सदस्यों ने पोस्टमॉर्टम कराने से इनकार कर दिया. फिलहाल हम इस पर कोई टिप्पणी नहीं कर सकते. कुछ पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार है".राज्य में भयंकर गर्मी के बीच बिहार सरकार ने बुधवार को सभी निजी और सरकारी स्कूलों, कोचिंग संस्थानों और आंगनवाड़ी केंद्रों को आठ जून तक बंद करने का निर्देश दिया. हालांकि चिलचिलाती धूप के वजह से शेखपुरा, बेगुसराय, मुजफ्फरपुर और पूर्वी चंपारण समेत कई क्षेत्रों से सरकारी स्कूल के शिक्षकों के बेहोश होने की घटनाएं सामने आई हैं. सरकारी स्कूल विद्यार्थियों के लिए बंद हैं, शिक्षकों के लिए नहीं. मौसम विभाग ने बोला कि आने वाले दिनों में बिहार के कई हिस्सों में भयंकर गर्मी जारी रहेगी.राज्य के जिन अन्य जगहों पर टेंपेरेचर 44 डिग्री सेल्सियस से अधिक दर्ज किया गया, उनमें औरंगाबाद (46.1 डिग्री सेल्सियस), डेहरी (46 डिग्री सेल्सियस), गया (45.2 डिग्री सेल्सियस), अरवल (44.8 डिग्री सेल्सियस) और भोजपुर (44.1 डिग्री सेल्सियस) शामिल हैं. बिहार की राजधानी पटना में आज अधिकतम टेंपेरेचर और 40.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. आपदा प्रबंध विभाग के अधिकारी ने बोला कि लोगों को राय दी जाती है कि वे लू और निर्जलीकरण से बचें.


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live