अपराध के खबरें

केदारनाथ के बाद अब कन्याकुमारी में ध्यान लगा सकते हैं PM मोदी, जानें कैसा रहेगा कार्यक्रम


संवाद 

लोकसभा चुनाव-2024 के आखिरी चरण का मतदान 2 जून को होना है। अगर खास तौर पर इस पूरे चुनाव पर नज़र डाली जाए तो प्रधानमंत्री मोदी ने लगभग देश के सभी हिस्सों को कवर किया और बीजेपी को एक फिर सत्ता में लाने की कोशिश के तहत प्रचार किया है।
मार्च के महीने से शुरू हुई पीएम की रैलियों का दौर अब 30 मई को थम जाएगा। जानकारी के मुताबिक इसके बाद वह तमिलनाडु जा सकते हैं और यहीं से उनका कन्याकुमारी के लिए भी दौरा प्रस्तावित माना जा रहा है जहां वह तीन दिन ठहरने वाले हैं। 

 विवेकानंद रॉक मेमोरियल पर ध्यान लगा सकते हैं PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 30 मई को कन्याकुमारी जाने की संभावना है। जहां वह समुद्र तट पर विवेकानंद रॉक मेमोरियल पर ‘ध्यान करने’ के लिए 2 दिनों तक ठहर सकते हैं। 

पुलिस सूत्रों ने बताया कि पीएम मोदी 30 मई की शाम को यहां पहुंचेंगे और 31 मई को दिन भर के ध्यान के लिए विवेकानन्द रॉक मेमोरियल जायेंगे। 1 जून को वह कन्याकुमारी से निकल जाएंगे। पुलिस सूत्रों ने कहा, “अगर प्रधानमंत्री 1 जून को भी ध्यान करने का फैसला करते हैं, तो वह कन्नियाकुमारी छोड़ने से पहले दूसरे दिन भी विवेकानंद रॉक मेमोरियल में रहेंगे।”

 *विवेकानंद रॉक मेमोरियल के बारे में* 

जाने-माने आर्किटेक्ट एकनाथ रानाडे द्वारा डिज़ाइन किया गया विवेकानंद रॉक मेमोरियल, अरब सागर, बंगाल की खाड़ी और हिंद महासागर के संगम के बीच एक द्वीप पर बना है। 

यह जगह सूर्योदय और सूर्यास्त का आनंद लेने के लिए पर्यटकों के लिए एक लोकप्रिय मानी जाती है। इसमें विवेकानन्द मंडपम शामिल है, जिसमें विवेकानन्द की कांस्य प्रतिमा है और श्रीपद मंडपम है, जिसमें पैरों के निशान हैं, माना जाता है कि ये देवी कन्याकुमारी के हैं। आध्यात्मिक रूप से रुचि रखने वाले कई लोग सांत्वना और ध्यान की तलाश में इस स्थान पर आते हैं। इस क्षेत्र में एक लाइटहाउस भी है, जहां अक्सर पर्यटक आते हैं।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live