अपराध के खबरें

पटना में दिनदहाड़े बैंक से 14 लाख की लूट, स्टाफ और ग्राहक को बाथरूम में किया गया बंद


संवाद 


पटना के बिहटा थाना क्षेत्र के गोखुलपुर के समीप उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक में सोमवार (03 जून) को 14 लाख रुपये की लूट हो गई. दिनदहाड़े 5 की संख्या में आए नकाबपोश हथियार बंद दोषियों ने बैंक में घुसकर कर्मी और ग्राहकों को बाथरूम में बंद कर दिया और फिर लूट की वारदात को अंजाम दिया. घटना के बाद सभी लुटरे आराम से फरार हो गए. लूट की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पर पहुंची पुलिस मामले की जांच-पड़ताल में जुटी है.
बताया जाता है कि हर दिन की तरह सोमवार की सुबह में भी बैंक खुल गया था. आज भी सामान्य तरीके से काम चल रहा था. इसी क्रम में करीब पोने 11 बजे आधा दर्जन अपराधियों ने बैंक में घुसकर सबसे पहले बैंक के गार्ड को हथियार का भय दिखाया. उसके बाद बैंक में उपस्थित सभी लोगों को बाथरूम में हथियार का भय दिखाकर बंद कर दिया. स्टाफ से लॉकर रूम की चाबी छीन ली और वारदात को अंजाम दिया.बैंक मैनेजर राजेश कुमार ने बताया कि रोज की तरह आज भी करीब 7 बजे बैंक खुल गया था. 

बैंक के निजी काम से वो बाहर निकल गए थे.

 करीब साढ़े ग्यारह बजे फोन से जानकारी मिली की बैंक में लूट हो गई है. बताया गया कि करीब आधा दर्जन की संख्या में हथियार बंद अपराधी मुंह पर गमछा और माक्स लगाए हुए अचानक बैंक में घुस आए. इसके साथ ही पहले गार्ड को हथियार के बल पर बंधक बना लिया.
जब तक अन्य कर्मी कुछ समझ पाते तभी सभी अपराधियों ने जान से मारने की धमकी देते हुए सभी स्टाफ और कई महिला समेत अन्य ग्राहकों को बाथरूम में बंद कर दिया. चाबी छीनकर लगभग 10 मिनट में बैंक की तिजोरी से 14 लाख रुपये से अधिक लेकर फरार हो गए. फिलहाल इस घटना के बाद सभी बैंक कर्मी डरे सहमे हुए हैं. घटना की जानकारी मिलने के बाद दानापुर डीएसपी पंकज मिश्रा मौके पर पहुंचकर मामले की जांच-पड़ताल में जुट गए हैं. बताया जाता है कि करीब एक महीने पूर्व दूसरे जगह से गोखुलपुरा के पास शिफ्ट किया गया था. कुछ निर्माण कार्य भी चल रहा था. बैंक के बाहर सीसीटीवी कैमरे भी नहीं लगाया था.यहां बिहटा समेत अन्य दूसरी स्थानों से लोग पैसा जमा और निकासी करने पहुंचते हैं. शनिवार और रविवार होने के वजह से कलेक्शन का सारा पैसा तिजोरी में रखा गया था. घटना की पुष्टि करते हुए डीएसपी पंकज कुमार ने बताया कि बैंक में लगभग 14 लाख की लूट हुई है. जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची है. फिलहाल सीसीटीवी फुटेज की सहायता से दोषियों की पहचान करने में जुटे हैं. साथ ही डीएसपी ने बोला कि आवेदन आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live