अपराध के खबरें

बिहार के गोपालगंज में 3 पुलिसकर्मियों पर FIR का निर्देश, SP ने लिया एक्शन, क्या है पूरा मामला?


संवाद 


गोपालगंज में तैनात तीन पुलिसकर्मियों पर एसपी ने प्राथमिकी दर्ज करने के लिए संबंधित थाना प्रभारी को निर्देश दिया है. इन तीनों में से दो पर अपराधियों को भगाने का और तीसरे पर अपनी जगह दूसरे को परीक्षा में बैठाने का इल्जाम है.
इस पूरे मामले में पुलिस अधीक्षक स्वर्ण प्रभात ने मंगलवार (25 जून) को बताया कि होमगार्ड जवान की गोली मारकर कत्ल किए जाने के मामले में जेल में बंद कुख्यात अपराधी संजय उर्फ बनरी को पेशी के क्रम में भगाने के लिए साजिश रची गई थी. इस मामले में जांच रिपोर्ट आने के बाद सिपाही पर कार्रवाई शुरू कर दी गई है. जिला बल के हवलदार उपेंद्र पांडेय के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई. जांच के क्रम में इस मामले में उसकी संलिप्तता पाई गई.नगर थाना क्षेत्र के एकडेरवा गांव निवासी होमगार्ड जवान भोला यादव को घर से होमगार्ड कार्यालय थावे जाने के क्रम में रास्ते में संजय उर्फ बनरी ने अपने साथियों के साथ मिलकर गोली मारकर कत्ल कर दी थी. 5 जनवरी, 2021 को हुई इस कत्ल के मामले में पुलिस ने संजय उर्फ बनरी को गिरफ्तार कर लिया.

 जेल से कोर्ट में पेशी के लिए लाए जाने के क्रम में इस वर्ष 19 जनवरी को वह फरार हो गया.

 मामले की जांच में जिला बल के हवलदार उपेंद्र पांडेय की संलिप्तता पाई गई.इसी तरह कुख्यात अपराधी व कुचायकोट थाना क्षेत्र के बेलवा गांव निवासी बंटी पांडेय के फरार होने के मामले में जिला बल के सिपाही सतीश कुमार की संलिप्तता पाई गई. सिपाही सतीश कुमार के खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. कुचायकोट थाने की पुलिस ने 20 फरवरी, 2023 को बंटी पांडेय को हथियार के साथ गिरफ्तार कर जेल भेजा था. पेशी के लिए जेल से कोर्ट जाने के क्रम में 23 जून, 2023 को बंटी पांडेय फरार हो गया. बंटी के फरार होने के मामले की जांच कराई गई. जांच में सिपाही की संलिप्तता सामने आई.इसके अलावा, राजस्व पर्षद की तरफ से आयोजित सीबीटी ऑनलाइन विभागीय परीक्षा में एक मार्च को प्रथम पाली में अनिश कुमार सिंह, लिपिक ने खुद की जगह एक फर्जी परीक्षार्थी को परीक्षा कक्ष में अवैध तरीके से बैठाया. मामले की जांच में अनिश की संलिप्तता पाई गई. उक्त इल्जाम में लिपिक अनिश कुमार सिंह के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया गया है.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live