अपराध के खबरें

हरमन प्रीत कौर ने रचा इतिहास, 89 गेंदों पर ठोक दिए 374 रन

संवाद 


 भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम जहां एक ओर आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 में धमाल मचा रही है, वहीं दूसरी तरफ महिला क्रिकेट टीम ने भी इतिहास रचने का काम किया है। दरअसल हरमनप्रीत कौर की अगुवाई में इंडियन टीम ने मेहमान टीम के खिलाफ कोहराम मचा दिया है।

दरअसल अफ्रीकी टीम के खिलाफ टीम इंडिया ने महज 89 गेंदों पर 374 रन ठोक डाले हैं। इसमें टीम के कई धुरंधरों का अहम योगदान है। आइए विस्तार से पूरे मुकाबले का हाल जान लेते हैं।

भारत की बेटी Harmanpreet Kaur की टीम ने रचा इतिहास

चेन्नई में इकलौते टेस्ट मैच में भारत और साउथ अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम की भिड़ंत हुई है। 28 जून को इस बड़े मुकाबले की शुरुआत हुई। पहले दिन के ही खेल में हरमनप्रीत कौर की टीम ने नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया। दरअसल इस टीम ने पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद 525 रन ठोक दिए थे।

वहीं टीम इंडिया ने दूसरे दिन अपनी पहली पारी 6 विकेट पर 603 रन बनाकर घोषित कर दी। उनकी ओर से सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने शानदार दोहरा शतक ठोका। उनके अलावा स्मृति मंधाना ने 149 रनों की पारी खेली।

89 गेंदों पर सिर्फ चौके-छक्कों से ही बनाए 374 रन

टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ इकलौते टेस्ट मैच में जलजला ला दिया। 5 खिलाड़ियों ने 50 या इसके अधिक की पारी खेली। इनमें शेफाली वर्मा (205) स्मृति मंधाना (149), जेमिमा रोड्रिग्ज (55), हरमनप्रीत कौर (69) और ऋचा घोष (86) शामिल हैं।

बता दें कि इस टीम ने 374 रन तो केवल चौकों और छक्कों की मदद से बना डाले। भारतीय पारी के दौरान कुल 80 चौके और 9 छक्के लगे। शेफाली ने 23 चौके व 8 छक्के, तो वहीं मंधाना ने 27 चौके व एक छक्का लगाया।

टीम इंडिया ने मैच में बनाया अपना दबदबा

भारतीय टीम के विशाल स्कोर के जवाब में समाचार लिखे जाने तक साउथ अफ्रीका ने 16 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 46 रन बना लिए थे। कप्तान लौरा वॉलवार्ड्ट 20 रन बनाकर स्नेह राणा की शिकार बनीं। अफ्रीकी टीम अभी भी भारत के स्कोर से 563 रनों से पीछे है और उनके 9 विकेट शेष हैं। बता दें कि दूसरे दिन के खेल का दूसरा सत्र चल रहा है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live