अपराध के खबरें

नीट पेपर लीक के मास्टरमाइंड संजीव मुखिया को लेकर बड़ा पर्दाफाश, बनाया था ये प्लान


संवाद 

नीट पेपर लीक मामले की जांच अब आर्थिक अपराध इकाई की टीम ने सीबीआई को सौंपी दी है. सीबीआई ही इस केस की जांच करेगी. इस नीट पेपर लीक को लेकर मास्टरमाइंड संजीव मुखिया की जिक्र देश भर में हो रही है. वह पुलिस की गिरफ्त से फरार है. उसको लेकर अब एक बड़ा पर्दाफाश हुआ है. यह बात सामने आई है कि कैसे उसने पहले से ही प्लान बना लिया था कि उसे क्या करना है और कैसे गायब रहना है.
नालंदा का रहने वाला संजीव मुखिया नूरसराय अंतर्गत उद्यान महाविद्यालय में तकनीकी सहायक के पद पर कार्यरत है. 5 मई को नीट की परीक्षा थी और उसके बाद से ही उसने कार्यालय जाना बंद कर दिया था. जब उद्यान महाविद्यालय की तरफ से 14 मई को पत्र जारी कर वजह पूछा गया तो उसने जवाब में बोला कि 6 मई से अचानक उसकी (संजीव मुखिया) तबीयत बिगड़ गई है. उसे अस्पताल में भर्ती होना पड़ा है. 

इसी वजह से उसे 6 मई से 5 जून तक छुट्टी दी जाए.

 यानी उसने कुल 31 दिन की छुट्टी मांगी. हालांकि उसकी छुट्टी मंजूर नहीं हुई लेकिन वह खुद ही छुट्टी पर चलता रहा.इस मामले को लेकर मंगलवार (25 जून) को एबीपी न्यूज़ की टीम उद्यान महाविद्यालय पहुंची. कार्यालय अधीक्षक प्रणय कुमार पंकज ने बताया कि संजीव कुमार फिलहाल नहीं आ रहा है. वह पिछले तकरीबन सात वर्ष से यहां पोस्टेड है. प्रणय कुमार पंकज ने बोला कि उन्हें खबरों से ही संजीव कुमार के बारे में पता चला है. इसके बाद पत्र जारी कर उसे बुलाया गया था. बोला कि पिछले दिनों पटना से एक जांच टीम पूछताछ करने के लिए आई थी. संजीव ने छुट्टी का लेटर दिया था लेकिन उसमें स्पष्ट कुछ नहीं लिखा हुआ था इसलिए छुट्टी स्वीकृत नहीं की गई थी.प्रणय कुमार ने बोला कि उन्होंने इसके बारे में यूनिवर्सिटी को बता दिया है कि बिना सूचना के संजीव गायब है. जैसे ही यूनिवर्सिटी से दिशा-निर्देश आएगा उसके बाद कार्रवाई की जाएगी. नीट पेपर लीक पर प्रणय कुमार पंकज ने बोला कि ऑफिस के बाहर वह क्या कर रहा है यह हमें पता नहीं है. कार्रवाई हो रही है.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live