अपराध के खबरें

बिहार में तीसरे चरण की शिक्षक बहाली परीक्षा की तारीख तय! इस दिन से हो सकती है परीक्षा


संवाद 


बिहार में तीसरे चरण की होने वाली शिक्षक बहाली की परीक्षा बहुत जल्द हो सकती है. बीपीससी (BPSC) की तरफ से तीसरे चरण की शिक्षक बहाली की परीक्षा पांच मार्च को ली गई थी लेकिन पेपर लीक (Paper Leak) के बाद इस परीक्षा को रद्द कर दिया गया था. इसके बाद से शिक्षक बहाली की परीक्षा के लिए अभ्यर्थी प्रतिक्षा कर रहे थे.दरअसल तीसरे चरण में करीब 87,709 पदों पर शिक्षकों की नियुक्ति होनी है. अनुमान जताई जा रही है कि यह परीक्षा 27 जून से 30 जून के बीच एक पाली में हो सकती है. इससे संबंधित पत्र सभी जिलाधिकारियों को भेजा गया है. सभी से छह जून तक आयोग ने परीक्षा के आयोजन के लिए सेंटर की स्थित स्पष्ट करने के लिए बोला है.वर्ग एक से पांच, वर्ग छह से आठ, वर्ग नौ से दस और वर्ग 11 से 12 के लिए फिर से एग्जाम होगी. पटना हाईकोर्ट के आदेश के अनुसार अतिथि शिक्षकों को भी अवसर देना होगा.

 फिर से आवेदन लिए जाएंगे. 

यही कारण है कि परीक्षा की तारीख में परिवर्तन किया गया है. इससे पहले तीसरे चरण की शिक्षक भर्ती परीक्षा सात से 10 जून के बीच होनी थी. पटना हाईकोर्ट की तरफ से इस परीक्षा पर रोक लगा दी गई थी.अतिथि शिक्षकों को क्या वेटेज देना है इससे संबंधित शिक्षा विभाग से प्राप्त निर्देशों का पालन भी करना है. हालांकि जो तारीख जारी की गई है उसमें भी परिवर्तन की संभावना जताई जा रही है, क्योंकि अभी हाईकोर्ट में सुनवाई चल रही है और कोर्ट की तरफ से फिलहाल परीक्षा के आयोजन पर रोक लगाई गई है.
परीक्षा का आयोजन भोजपुर, बक्सर, रोहतास, नालंदा, गया, नवादा, जहानाबाद, औरंगाबाद, मुंगेर, लखीसराय, बेगूसराय, खगड़िया, बांका, भागलपुर, सहरसा, कटिहार, पूर्णिया, दरभंगा, समस्तीपुर, सीतामढ़ी, वैशाली, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, सारण, सीवान और गोपालगंज में परीक्षा केंद्र बनाए जाएंगे.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live