अपराध के खबरें

'हिंदू धर्म में विवाह कॉन्ट्रैक्ट नहीं' सोनाक्षी-जहीर की शादी पर बोले महंत राजू दास, दिया चौंकाने वाला बयान

संवाद 

 बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल काफी समय से शादी की खबरों को लेकर चर्चा में थे। अब 23 जून को दोनों कानूनी तौर पर पति-पत्नी बन चुके हैं।

इसी बीच सोनाक्षी और जहीर इकबाल की शादी को लेकर अयोध्या हनुमानगढ़ी के महंत राजूदास ने बड़ा बयान दिया है।

सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल की शादी को लेकर काफी बवाल मचा हुआ है। सोशल मीडिया पर दोनों को फैंस जमकर ट्रोल कर रहे हैं। जिसकी वजह से सोनाक्षी ने अपने इंस्टाग्राम पर कमेंट सेक्शन बंद कर दिया। वहीं अब राजूदास ने कहा है कि शादी-ब्याह गुड्डे-गुड्डी का खेल नहीं है।

बता दें कि, राजूदास ने अपने एक्स पर पोस्ट शेयर कर लिखा, "हिंदू धर्म में विवाह कोई कॉन्ट्रैक्ट नहीं बल्कि जन्म-जन्मांतर का रिश्ता माना जाता है। इसलिए हिंदू धर्म के सभी युवा-युवती विवाह, धार्मिक विधि से, शास्त्रानुसार, अपने माता-पिता की मर्जी से अग्नि को साक्षी मानकर मंत्रोच्चार के बीच पूर्णतः सभी परंपराओं का पालन करें। उसके बाद जीवन भर एक दूसरे का सम्मान करें।"

उन्होंने अपने पोस्ट में आगे लिखा, "शादी-ब्याह गुड्डे-गुड्डी का खेल नहीं है। माता-पिता की मर्जी से उन्हें मनाकर ही इस पवित्र बंधन में बंधे। बांकी देश में लोकतंत्र है। व्यक्तिगत तौर पर सब स्वतंत्र हैं। जिसकी जहां मर्ज़ी वहां कर रहे हैं। सोनाक्षी सिन्हा को भी इसकी स्वतंत्रता है। इसलिए किसी पर कुछ भी अभद्र टिप्पणी भी ना करें। यह हमारे संस्कार नहीं हैं। परिवर्तन ख़ुद से लाएं औरों में ला सकें तो बेहतर नहीं तो राम-राम कर लें। सबके खुशमय जीवन की ही कामना करें।"

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live