अपराध के खबरें

'सुधर गए तो गुर्जर कौन कहेगा', पुलिस ने कैबिनेट मंत्री की गाड़ी जब्त कर ठोक दिया 16 हजार का जुर्माना

संवाद 


मध्य प्रदेश के चंबल में आपको एक के बाद एक अजीबो गरीब मामले मिल जाएंगे। ऐसा ही एक मामला इस समय सुर्खियों में है। चंबल क्षेत्र में चार पहिया और दो पहिया वाहनों को को देखेंगे तो नंबर प्लेट से बड़े अक्षरों में आपको जातिगत या पद के स्लोगन देखने को मिल जाएंगे।
रविवार को ऐसे ही लग्जरी मोड़ीफाई चार पहिया वाहन पुलिस के हाथ लग गया, जिस पर ऐसे स्लोगन लिखे हुए थे जो चर्चाओं में हैं। मोडीफाई कार पर कोतवाली पुलिस ने 16 हजार रूपए की चालानी कार्रवाई की है।

जिले की कोतवाली थाना पुलिस ने लग्जरी चार पहिया वाहन को जप्त किया है। सबसे खास बात यह है कि इस कार को पंजाब से खरीद कर मॉडिफाई कराया था और कार के पीछे कैबिनेट मंत्री लिखा मिला, वही टायरों की रबड़ अजीबो गरीब स्लोगन मिले...जिसमें लिखा था कि....सुधर गए तो गुर्जर कौन कहेगा.....मेला लगेगा तो गुज्जर आएगा । वही कार के शीशे पर ASK यानी कैबिनेट मंत्री ऐदल सिंह कंसाना की गाड़ी का नंबर 0082 भी लिखा था‌। पुलिस ने कर के दस्तावेज मांगे तो चालक द्वारा पुलिस के साथ अभद्रता की गई।

बता दे शहर के हृदय स्थल हनुमान चौराहे पर शनिवार को चेकिंग के दौरान सिटी कोतवाली पुलिस ने जीप क्रमांक पी बी 03 बी सी 8949 जब्त किया। इस गाड़ी को मोडिफाई करके इसमें दूसरी गाड़ी के टायर लगाए गए थे। कोतवाली पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत चालान किया गया है। इस गाड़ी को पकडऩे में एक और कहानी निकलकर सामने आई है।

उसमें यह है कि यातायात पुलिस थाने में पदस्थ महिला आरक्षक हनुमान चौराहे पर ड्यूटी पर थी तभी चालक ने गाड़ी को तेजी व लापरवाही से चलाया, महिला आरक्षक ने किसी तरह साइड को होकर अपनी जान बचाई। उसके बाद चालक ने महिला आरक्षक से अभद्रता भी की।

कुछ ही देर में वहां ड्यूटी कर रहे पुलिस के दो आरक्षक भी मौके पर आ गए और गाड़ी को पकडकऱ कोतवाली थाने ले आए। यहां दोपहर से देर शाम तक महिला आरक्षक सिटी कोतवाली में कार्रवाई के लिए मौजूद रही। उसके बाद पुलिस ने गाड़ी का चालान काट दिया है।

थाना प्रभारी आलोक परिहार का कहना हैं कि गाड़ी को चेकिंग के दौरान हनुमान चौराहे से पकड़ा गया है। गाड़ी मालिक के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत चालान किया है। राशि कितनी जमा होगी, यह न्यायालय से तय होगा।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live