अपराध के खबरें

मधेपुरा में प्राइवेट स्कूल के दो मंजिला भवन का छज्जा गिरा, कई बच्चे जख्मी, 3 की स्थिति गंभीर


संवाद 


मधेपुरा के उदाकिशुनगंज में संचालित नेशनल डीएवी पब्लिक स्कूल के दो मंजिला भवन का छज्जा शुक्रवार (12 जुलाई) की सुबह गिर गया. छज्जा गिरने से पांच बच्चे जख्मी हो गए. ये सभी इस स्कूल के हॉस्टल में रहते थे. इनमें से तीन बच्चों की स्थिति गंभीर है. सुबह-सुबह हुई इस घटना के बाद तहलका मच गया.इस घटना के बाद विद्यालय प्रशासन और स्थानीय लोगों की सहायता से बच्चों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया. यहां से प्राथमिक उपचार के बाद तीन बच्चों की स्थिति गंभीर देखते हुए उन्हें भागलपुर के मायागंज अस्पताल रेफर कर दिया गया.
छज्जा गिरने की जानकारी मिलने के बाद प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी निर्मला कुमारी मौके पर पहुंचीं. उन्होंने स्थिति का जायजा लिया. 

उदाकिशुनगंज पीएचसी पहुंचकर उन्होंने जख्मी बच्चों के स्वास्थ्य की खबर ली. 

इस क्रम में उन्होंने बताया कि बिल्डिंग पुरानी बताई जा रही है. सुरक्षा के लिहाज से पुरानी बिल्डिंग में बच्चों को नहीं रखा जाना चाहिए. जांच के बाद स्कूल संचालक पर कार्रवाई की जाएगी. हालांकि प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी का बोलना है कि एक ही बच्चे को भागलपुर रेफर किया गया है.बता दें कि पुरानी चीनी मिल के भवन को ही विद्यालय के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है. इसी भवन में स्कूल चलता है और हॉस्टल भी है. स्थानीय लोगों के मुताबिक भवन करीब 100 साल से भी अधिक पुराना है. यहां पर 94 बच्चों को रखा जा रहा था. शुक्रवार की अल सुबह दो मंजिला भवन का छज्जा अचानक गिर गया. बारिश पुराना भवन होने के चलते यह दुर्घटना हुआ है. उधर खबर है कि कुछ और बच्चे भी जख्मी हुए हैं लेकिन उनका इलाज छुपाकर कहीं और कराया जा रहा है. इस मामले पर फिलहाल कोई कुछ नहीं बोल रहा है. 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live