अपराध के खबरें

खुशखबरी! मध्य प्रदेश में 42 हजार डॉक्टर्स की होगी भर्ती, सीएम मोहन यादव का बड़ा ऐलान

संवाद 

मध्य प्रदेश सरकार आने वाले समय में 42 हजार डॉक्टरों की भर्ती करने जा रही है. मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव ने ऐलान किया है कि तहसील स्तर के छोटे-छोटे सरकारी अस्पतालों में भी डॉक्टरों की मौजूदगी रहेगी.

स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर सरकार इस बार बड़े कदम उठाने जा रही है. मुख्यमंत्री मोहन यादव ने उज्जैन में आयोजित कार्यक्रम के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश सरकार स्वास्थ्य, शिक्षा और इंफ्रास्ट्रक्चर पर काफी फोकस कर रही है. 

मध्य प्रदेश के ग्रामीण इलाकों में स्वास्थ्य व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए सरकार 42 हजार डॉक्टरों के खाली पद भरने जा रही है. उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में भी शहरी क्षेत्र की तुलना में इलाज की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी. मुख्यमंत्री के मुताबिक जहां छह बेड का अस्पताल है, वहां भी डॉक्टर मौजूद रहेंगे. मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि बजट का 40 प्रतिशत औद्योगिक विकास के लिए निर्धारित किया गया है.

मूलभूत जरूरतों के लिए योजनाएं तैयार

उद्योग के लिए मूलभूत जरूरतों में शामिल जमीन, पानी, बिजली, सड़क के लिए सुव्यवस्थित तरीके से कई कार्य योजनाएं बनाई जाएंगी. प्रदेश में छह नए एक्सप्रेस वे बनाए जाएंगे. नए फोरलेन बनाए जाएंगे, पुराने मार्गों को दुरूस्त किया जाएगा, ताकि उद्योगों की स्थापना के लिए उचित दरों पर जमीन मिल सके. खदान आधारित उद्योगों के सरल आवागमन के लिए फोरलेन मार्ग बनाये जाएंगे. 

प्रदेश में धार्मिक महत्व के पर्यटन को काफी बढ़ावा मिला है. एयर सेवा के माध्यम से प्रदेश के प्रमुख धार्मिक स्थलों की यात्रा सुगम हो सकेगी. इसके लिए हेलीकॉप्टर सेवा पहले ही शुरू की गई है. आने वाले समय में 16 सीटर हेलीकॉप्टर से यात्रा शुरू की जाएगी, ताकि अधिक संख्या में लोग इसका लाभ ले सकें. 

उन्होंने उदाहरण देते हुए बताया कि सिंगरौली से भोपाल की एयर टैक्सी सेवा शुरू होने के बाद काफी रिस्पांस मिल रहा है. उसमें दो महीने की वेटिंग चल रही है.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live