अपराध के खबरें

कौवे के 'कांव-कांव' से तंग आकर शख्स ने रस्सी से बांधा, छुड़ाने आ धमके सैकड़ों कौवे

संवाद 

 कौवे के 'कांव-कांव' से एक दुकानदार इस कदर तंग आ गया कि उसने पक्षी को रस्सी से बांध दिया. लेकिन इसके बाद जो हुआ, उसकी शायद ही किसी ने कल्पना की थी. कुछ ही समय में वहां सैकड़ों कौवे मंडराने लगे और अपने साथी को आजाद कराने के लिए इतना शोर मचाया कि पूरे मार्केट के लोग परेशान हो गए.

सोशल मीडिया पर इसका वीडियो भी वायरल हुआ है.

चौंकाने वाली यह घटना आंध्र प्रदेश के अंबेडकर कोनसीमा जिले के टाटीपाका के दैनिक बाजार में हुई, जहां एक चिकन शॉप के मालिक ने कौवे की आवाज से परेशान होकर उसे रस्सी से बांधने का फैसला किया. हालांकि, कौवे की संकटपूर्ण आवाज ने अप्रत्याशित मोड़ ले लिया. कुछ ही समय में बाजार के ऊपर सैकड़ों कौवे मंडराने लगे, और फिर बहरा कर देने वाला शोर मचाना शुरू कर दिया.

फिर क्या था. कौवों के शोर से अन्य दुकानदार परेशान हो गए. इसके बाद सबने मिलकर चिकन शॉप के मालिक से उस कौवे को रिहा करने की गुहार लगाई, जिसे उसने रस्सी से बांध रखा था. दिलचस्प बात ये है कि कौवे को आजाद करते ही वहां माहौल पहले जैसा हो गया.

कौवे को रस्सी से बांधा, फिर क्या हुआ

इस विचित्र घटना के बाद स्थानीय अधिकारी और वन्यजीव विशेषज्ञों ने लोगों से वन्यजीवों से निपटने के लिए मानवीय तरीका अपनाने की अपील की है. वीडियो देखकर एक यूजर ने कमेंट किया, इसे कहते हैं एकता. वहीं, दूसरे का कहना है, किसी के साथ अमानवीय तरीके से पेश न आएं, फिर चाहे वो जानवर या पक्षी ही क्यों न हों. एक अन्य यूजर ने लिखा, एकता में बल है.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live