अपराध के खबरें

यदि हिंदू हिंसक होता तो एक सनातनी बेटी को अपने ही देश में.....; छलका नूपुर शर्मा का दर्द

संवाद 


 BJP की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा शनिवार, 6 जुलाई को गाजियाबाद में चल रहे एक धार्मिक कार्यक्रम में पहुंचीं. इस दौरान उन्होंने वहां मौजूद लोगों को संबोधित किया. उन्होंने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के संसद में 'हिंदू' वाले बयान पर उनका नाम लिए बगैर पलटवार किया.

उन्होंने कहा कि अगर हिंदू हिंसक होता, तो एक हिंदू सनातनी बेटी को इस सुरक्षा घेरे में अपने ही देश में अपनी आजादी गंवा कर रहने की नौबत नहीं आती.

एक भागवत कथा में पहुंचीं नूपुर शर्मा

आजतक के मयंक गौड़ की रिपोर्ट के मुताबिक नूपुर शर्मा गाजियाबाद के रामप्रस्थ ग्रीन कैंपस में चल रहे एक भागवत कथा में पहुंची थीं. भागवत कथा के आयोजक और रामप्रस्थ ग्रुप के चीफ जनरल मैनेजर भास्कर गांधी ने कहा कि कैंपस में दुर्गा मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के तहत पिछले 4 दिनों से भागवत कथा चल रही है. इसी कार्यक्रम में हिस्सा लेने नूपुर शर्मा भी आई थीं.

कार्यक्रम में नूपुर शर्मा ने कहा,

"जब ऊंचे पदों पर बैठे लोग कह देते हैं, हिंदू हिंसक हैं....ऊंचे पदों पर बैठकर लोग कह देते हैं कि सनातनियों का नरसंहार कर दो...जो मैंने देखा है...पिछले दो साल में...सनातनियों का नरसंहार करने की कोशिश की गई क्योंकि शायद वॉट्सऐप पर, फेसबुक पर कुछ लिखा दिया और कुछ ऐसा उल्टा-सीधा नहीं लिखा...और अगर हिंदू हिंसक होता, तो एक हिंदू सनातनी बेटी को इस सुरक्षा घेरे में अपने ही देश में अपनी आजादी गंवा कर रहने की नौबत नहीं आती."

उन्होंने आगे कहा,

"एकत्र हो जाइए क्योंकि किसी और घर की बेटी या किसी सदस्य को वो देखना न पड़े, जो मैंने देख लिया. जब तक मेरी सांस है, आप सभी के घर की बेटी-बेटा के लिए खड़ी रहूंगी. अपनी आवाज उठाती रहूंगी... तुम करो तो वाह-वाह...मैं सत्य भी कह दूं तो सर तन से जुदा...ये मेरे देश में नहीं चलेगा. मेरा देश भारतीय संविधान से चलेगा, किसी मजहबी कानून या शरिया से नहीं."

 नूपुर शर्मा ने 1 जुलाई को X पर एक पोस्ट किया था. बिना राहुल गांधी का नाम लिए नूपुर ने लिखा था,

"हिंसक हिंदू नहीं बल्कि वो हैं जो हिंदुओं के नरसंहार की बात करते हैं.

धर्म एव हतो हन्ति धर्मो रक्षति रक्षितः। तस्माद्धर्मो न हन्तव्यो मा नो धर्मो हतोऽवधीत् ॥

अर्थात- जो स्वधर्म (हिंदू) विमुख होकर धर्म का विनाश कर देता है, उसका विनाश धर्म कर देता है. जो धर्म की रक्षा करता है, धर्म उसकी रक्षा करता है."

BJP से निलंबित क्यों हैं नूपुर ?

27 मई, 2022 को नूपुर शर्मा एक टीवी चैनल पर हो रही डिबेट में शामिल हुई थीं. डिबेट का मुद्दा था ज्ञानवापी और वहां मिली संरचना. इसी पर बहस चल रही थी. इस दौरान डिबेट में नूपुर शर्मा ये कहते हुए भड़क गईं कि कुछ लोगों ने उनकी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई है. इसके बाद उन्होंने कथित तौर पर इस्लाम और पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक बातें कहीं. उनकी बयानबाजी के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए थे और बड़ा बवाल खड़ा हो गया था.

इसके मद्देनजर BJP ने नूपुर को पार्टी से निलंबित कर दिया था. हालांकि, इससे भी मामला ठंडा नहीं पड़ा था. नूपुर के बयान के खिलाफ देश के अलग-अलग हिस्सों में हिंसक प्रदर्शन हुए. आगजनी, तोड़फोड़ की गई. 

नूपुर शर्मा को कई तरह की धमकियां मिली थीं. साथ ही उनकी टिप्पणी के खिलाफ कई राज्यों में FIR भी दर्ज हुईं. इस पूरे प्रकरण के बाद नूपुर शर्मा सार्वजनिक रूप से कहीं नजर नहीं आ रही थीं. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल भी बंद कर दिया था. अब पिछले कुछ दिनों से नूपुर X पर एक्टिव हुई हैं.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live