अपराध के खबरें

दैनिक राशिफल 2 अगस्त 2024 (शुक्रवार): जानें सभी 12 राशियों आज का दैनिक राशिफल, कैसा रहेगा आपका दिन

दिनांक :-02/08/2024
मास :- श्रावण 
दिन :- शुक्रवार 
पक्ष :- कृष्ण 
तिथ :- त्रयोदर्शी दि 03:30 तक 
उपरान:- चतुरदर्शी 
शक संवत्त :- 1946
विक्रम संवत्त :-2081
गोल : :- उत्तर 
ऋतु :- ग्रिष्म 
काल :- पश्चिम 
नक्षत्र :- आरद्रा दि 12:14 तक 
उपरान्त :- पूनर्वासु 
योग :- हर्षण द 21 प 09
करण :- वाणिज् द 25प 21
चन्द्रमा की राशि🌝 :- मिथुन राशि मे अहोरात्र.
उपरान्त :- 
सूर्योदय :-05:22
सूर्यास्त :-06:38

आज पर्व त्यौहार मुहूर्त🌼 :-प्रदोष चतुरदर्शी व्रत.

🙎‍♂️पंडित पंकज झा (शास्त्री ) 9576281913 के द्वारा जानते है कि चंद्र राशि आधारित आपके पुकार नाम अनुसार आज आपके राशि का संभावित फल क्या हो सकता है.

मेष 🌹
खेलकूद प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी. किसी महत्वपूर्ण कार्य में सफलता मिलेगी. नाना पक्ष से मनोवांछित उपहार प्राप्त होंगे. नौकरी में पदोन्नति के होने के योग बनेंगे. बहुराष्ट्रीय कंपनी में कार्यरत लोगों को बॉस का सहयोग व सानिध्य प्राप्त होगा. व्यापार में उन्नति के साथ लाभ होगा. उच्च प्रतिष्ठित व्यक्तियों के साथ संपर्क स्थापित होंगे. साहस एवं पराक्रम में वृद्धि होगी. सकारात्मक सोच को बनाए रखें. अपने ध्यान को इधर-उधर न भटकने दें. कोई बड़ा दायित्व लेना पड़ सकता है. व्यवहार में नवीन परिवर्तन होगा. जिससे आप पहले से अधिक अनुशासित दिखाई देंगे.

वृषभ 🌹
दिन की शुरुआत तनाव एवं व्यर्थ भाग दौड़ के साथ होगी. प्रेम संबंधों में यदि कोई खतरा हो तो आप कोई जोखिम न ले. अन्यथा आपके साथ मारपीट होने के साथ हवालात की भी हवा खानी पड़ सकती है. कार्य क्षेत्र में अपना मन लगाए. व्यापार में अनजान लोगों पर अधिक भरोसा नुकसानदायक सिद्ध होगा. नौकरी में आपका स्थानांतरण इतनी दूर हो सकता है कि जिसकी आपने कभी कल्पना भी न कि हो. राजनीति में जिन लोगों पर आपको अधिक भरोसा है वही लोग आपको धोखा देकर चले जाएंगे.

मिथुन 🌹
कार्य क्षेत्र में अधिक परिश्रम करना पड़ेगा. अनावश्यक भाग दौड़ बनी रहेगी. किसी सहयोगी के कारण मतभेद हो सकते हैं. नौकरी में स्थान परिवर्तन हो सकता है. कार्य क्षेत्र में ऋण लेने से बचें. अन्यथा चोट लग सकती है. व्यापार करने के लिए घर से दूर जाना पड़ सकता है. सरकारी नौकरी में अपने कार्य के साथ किसी अन्य का कार्य भी दिया जा सकता है. जिससे आपको अत्यधिक कठिनाई का सामना करना पड़ेगा. शोध कार्य में लोगों को बड़ी महत्वपूर्ण सफलता मिलेगी.

कर्क 🌹
महत्वपूर्ण कार्य में आपको सफलता अवश्य मिलेगी. किसी के बहकावे में न आएं. अपने महत्वपूर्ण कार्य में सोच समझकर कार्य करें. नौकरी के तलाश पूरी होगी. रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे. उद्योग धंधे की योजना गति पकड़ेगी. गृहस्थ जीवन में आपसी समझ बढ़ेगी. जिससे संबंध में मधुरता आएगी. किसी अभिन्न मित्र संग गीत संगीत का आनंद लेंगे. राजनीति में वर्चस्व बढ़ेगा. भूमि, भवन ,वाहन खरीदने की अभिलाषा पूरी होगी.
महत्वपूर्ण कार्य में आपको सफलता अवश्य मिलेगी. किसी के बहकावे में न आएं. अपने महत्वपूर्ण कार्य में सोच समझकर कार्य करें. नौकरी के तलाश पूरी होगी. रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे. उद्योग धंधे की योजना गति पकड़ेगी. गृहस्थ जीवन में आपसी समझ बढ़ेगी. जिससे संबंध में मधुरता आएगी. किसी अभिन्न मित्र संग गीत संगीत का आनंद लेंगे. राजनीति में वर्चस्व बढ़ेगा. भूमि, भवन ,वाहन खरीदने की अभिलाषा पूरी होगी.

सिंह 🌹
अपने व्यवहार को अच्छा बनाने की कोशिश करें. समाज में अपनी पहचान बनाने का प्रयास करें. अपने महत्वपूर्ण कार्य को दूसरे के भरोसा न छोड़े. आजीविका के क्षेत्र में कार्यरत व्यक्ति कार्य क्षेत्र के प्रति अधिक सजग रहे. व्यापार करने वाले लोगों के व्यवसाय में स्थिति सामान्य रहेगी. सुरक्षा विभाग में कार्य लोगों को अपने साहस एवं पराक्रम के ऊपर अपने विरोधियों अथवा शत्रु पर बड़ी विजय प्राप्त होगी. राजनीति में उच्च पदस्थ व्यक्ति से मार्गदर्शन एवं सानिध्य मिलेगा.

कन्या 🌹
ज्यादा कड़ा संघर्ष की स्थिति बनी रहेगी. परिस्थितियां अनुकूल होते चली जाएंगी. परोपकार के कार्य में आपकी अभिरुचि बढ़ेगी. कार्य क्षेत्र की दृष्टि से कुछ उतार-चढ़ाव रहेगा. व्यापार एवं नौकरी में अतिरिक्त परिश्रम करने से सुधार होगा. गुप्त शत्रुओं से सावधान रहें. अपने कर्मचारियों के साथ तालमेल बनाएं. बहुराष्ट्रीय कंपनीयों में कार्यरत लोगों को पदोन्नति का शुभ समाचार मिलेगा. वाहन सुख में वृद्धि होगी. किसी महत्वपूर्ण कार्य की बाधा वरिष्ठ लोगो की मदद से दूर होगी.

तुला 🌹
किसी अभिन्न मित्र से भेंट होगी. कार्य क्षेत्र में आपकी बौद्धिक क्षमता एवं अनुभव की सरायणा होगी. व्यापार में नए प्रयोग लाभकारी सिद्ध होंगे. राजनीति में मन मुताबिक पद मिलने के योग हैं. संतान सुख में वृद्धि होगी. विदेश यात्रा पर जा सकते हैं. परिवार में कोई मांगलिक कार्य संपन्न होगा. किसी महत्वपूर्ण योजना की शुरुआत करने का दायित्व आपको मिलेगा. अध्ययन में आ रही बाधा दूर होगी. पिता से वस्त्र, आभूषण प्राप्त होंगे. रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे. घर की साज सज्जा पर अधिक ध्यान रहेगा. नौकरी में उच्च अधिकारी का वरद हस्त रहेगा.

वृश्चिक 🌹
अचानक विघ्न आने से मन खिन्न रहेगा. किसी प्रियजन से दूर जाना पड़ सकता है. विज्ञान अथवा शोध कार्यों को कोई बड़ी उपलब्धि हासिल होगी. वाहन तीव्र गति से चलाना घातक सिद्ध हो सकता है. राजनीति में शत्रु षड्यंत्र रच सकता है. किसी मुकदमे में निर्णय आपके खिलाफ हो सकते हैं. नौकरी में स्थान परिवर्तन हो सकता है. खेलकूद प्रतियोगिता में आप गंभीर रूप से घायल हो सकते हैं . गुप्त धन जमीन से निकली कोई वस्तु आपको यकायक बड़ा लाभ करा सकती हैं. शासन सत्ता में बैठे किसी व्यक्ति का सहयोग एवं सानिध्य मिलेगा.

धनु 🌹
कार्य क्षेत्र में महत्वपूर्ण कार्य की जिम्मेदारी मिलने से प्रभाव बढ़ेगा. यात्रा में मनोरंजन का आनंद उठाते हुए सुखपूर्वक अपने गंतव्य तक पहुंचेंगे. राजनीति में आपके भाषण का प्रभाव जनता पर अच्छा पड़ेगा. गृहस्थ जीवन में आकर्षण एवं प्रेमभाव बढ़ेगा. रोजगार एवं व्यापार में उन्नति प्रगति होगी. कला अभिनय के क्षेत्र से जुड़े लोगों को कोई बड़ी उपलब्धि हासिल होगी. घर की सुख सुविधा की वस्तुओं के आगमन से परिवार में खुशियों का संचार होगा. अपने विवाह संबंधित शुभ समाचार मिलेगा. जीवनसाथी से निकटता बढ़ाने में सफल होंगे. विदेश से कोई अच्छा ऑफर मिलने के योग हैं. परीक्षा एवं प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी.

मकर 🌹
कार्य क्षेत्र के संबंध में नवीन कार्य योजना आदि बनेगी. तथा भविष्य में इसका अच्छा लाभ प्राप्त होने के योग बनेंगे. आप अपने साहस एवं पराक्रम और बुद्धि विवेक से अपनी परिस्थितियों को अनुकूल बनाने व्यवहार को सकारात्मक बनाने का प्रयास करें. अनावश्यक वाद विवाद में न पड़ें. सामाजिक मान प्रतिष्ठा के क्षेत्र में वृद्धि होगी. विद्यार्थी वर्ग के लिए का दिन अधिक सकारात्मक रहेगा. व्यापार में कुछ नए सहयोगी लाभकारी सिद्ध होंगे. राजनीति में विरोधियों पर श्रेष्ठता सिद्ध होगी. नौकरी में स्थान परिवर्तन के साथ पदोन्नति के योग बनेंगे. जिन लेने की योजना सफल होगी. शत्रु पर विजय प्राप्त होगी

कुंभ🌹
कार्य क्षेत्र में विरोधियों के षड्यंत्र से सावधान रहे. व्यापार में उतार चढ़ाव बना रहेगा. अचानक किसी के बहकावे में न आए. सामाजिक मान प्रतिष्ठा बढ़ेगी. अपने ऊपर भरोसा रखें. कार्य व्यवसाय के क्षेत्र के प्रति अधिक ध्यान देने की आवश्यकता रहेगी. रचनात्मक रूप से कार्य करने से लाभ होगा. अपने व्यवहार को अच्छा रखें. अपेक्षित सहयोग न मिलने से मान खिन्न रहेगा. नौकरी में आप पर झूठे आरोप लगाकर नौकरी से हटाया जा सकता है. किसी महत्वपूर्ण कार्य की बाधा किसी साथी के सहयोग से दूर हो सकती है 

मीन 🌹
पूर्व से रुके हुए कार्य के पूरे होने से धन प्राप्त होगा. उच्च पद प्राप्त लोगों के साथ संपर्क बनेंगे. राजनीति के क्षेत्र में अभिरुचि बढ़ेगी. लोग आपके नम्र व्यवहार से प्रभावित होंगे. सामाजिक धार्मिक कार्य में अभिरुचि बढ़ेगी. आप अपने पराक्रम से आर्थिक स्थिति को सुधारने में सफल होंगे. लंबे समय से अटके हुए कार्य बनने के योग बनेंगे. उच्च पद प्रतिष्ठित लोगों के साथ संपर्क बनेंगे. अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें. महत्वपूर्ण कार्य को सोच समझकर करें. संतान के दायित्व के पूर्ति होगी. नौकरी में कोई नवीन दायत्व मिलने के योग बनेंगे. यात्रा मे सुख सुविधा प्राप्त होगी. रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे.





विशेष 👉 
ज्योतिष से सम्बंधित किसी भी प्रकार की जानकारी प्रत्यक्ष मिलकर निःशुल्क दिया जाता है!
➡️हमारे द्वारा हस्तलिखित जन्मकुंडली बनाकर भारतीय डाक के माध्यम से आपतक पहुँचाने की सुविधा है l 
➡️ वास्तु, उपनायन, विवाह, महा मृत्युंजय जाप, पूजा -पाठ एवं अन्य किसी भी प्रकार के अनुष्ठानों के लिए आप संपर्क कर सकते है l

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live