अपराध के खबरें

दैनिक राशिफल 5 अगस्त 2024 (सोमवार): जानें सभी 12 राशियों आज का दैनिक राशिफल, कैसा रहेगा आपका दिन

संवाद


दिनांक :-05/08/2024
मास :- श्रावण 
दिन :- सोमवार 
पक्ष :- शुक्ल 
तिथ :- प्रतिपदा तिथि संध्या 04:54 तक,
उपरान:- द्वितीया 
शक संवत्त :- 1946
विक्रम संवत्त :-2081
गोल : :- उत्तर 
ऋतु :- ग्रिष्म 
काल :- पश्चिम 
नक्षत्र :-अश्लेष 
उपरान्त :- मघा 
योग :- व्यतिपात द 16 प 06
करण :- बव द 28 प 47
चन्द्रमा की राशि🌝 :- कर्क राशि मे दि 03:36 तक.
उपरान्त :- सिंह राशि मे.
सूर्योदय :-05:24
सूर्यास्त :-06:36
दिन का राहु काल :- दि 07:05 से 08:44 तक, उपरान्त दि 03:12 से 04:56 तक.

आज पर्व त्यौहार मुहूर्त🌼 :-सोमवारी व्रत, झूलनोत्सव (झूलन )आरम्भ 

🙎‍♂️पंडित पंकज झा (शास्त्री ) 9576281913 के द्वारा जानते है कि चंद्र राशि आधारित आपके पुकार नाम अनुसार आज आपके राशि का संभावित फल क्या हो सकता है?

मेष राशि 🌹
मेष दैनिक राशिफल:- आज के दिन की शुरुआत कुछ इस तरह से होगी कि आपकी ताकत और उत्साह का अनुभव होगा। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। पारिवारिक माहौल आनंदमय बने रहें। दोस्तों, रिश्तेदारों के साथ मेल-मिलाप होगा। लेकिन मध्याह्न के बाद स्वास्थ्य में परिवर्तन हो सकता है। परिवारजनों के साथ मनदुःख के प्रसंग भी बन सकते हैं। खान-पान में संयम रखिएगा। बातचीत का समय किसी के साथ उग्रवादी भाषा का प्रयोग न हो जाए इसके लिए वाणी पर संयम रखें। घर, परिवार और मित्र-समूह और स्थिर छात्रावास में समाधानकारी व्यवहार में दिन के उत्साह का संतुलन बना रहे है.

वृषभ राशि :- 🌹
मन की दुविधा से आप असंतुष्ट रहेंगे। आप सर्दी, खांसी, कफ या बुखार से पीड़ित हो सकते हैं। धार्मिक कार्यों पर खर्च हो सकता है। रिश्तेदारों से अलगाव होगा। परंतु दोपहर के बाद कुछ अनुकूलता रह सकती है। कामकाज को लेकर उत्साह बढ़ सकता है। आर्थिक लाभ होगा। दोस्तों और रिश्तेदारों से मिलना होगा। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। परिवार में माहौल खुशनुमा रहेगा।

मिथुन राशि:- 🌹
आज आपको मित्रों से लाभ होगा। आप नए मित्र बना सकते हैं, जो भविष्य में आपके लिए लाभकारी सिद्ध हो सकते हैं। आपको उम्मीद से अधिक धन लाभ होगा। पर्यटन का आयोजन हो सकता है। सरकारी कार्यों में लाभ होगा। परंतु दोपहर के बाद सावधानी बरतने की आवश्यकता है। ऐसी स्थिति बन सकती है कि अधार्मिक कार्य करने से अधिक हानि हो सकती है। 

कर्क राशि :-🌹
 दिन की शुरुआत में आप शारीरिक और मानसिक रूप से बेचैनी और अस्वस्थता महसूस करेंगे। अत्यधिक क्रोध के कारण आप किसी को चोट पहुंचा सकते हैं। परंतु दोपहर के बाद आपकी शारीरिक स्थिति में सुधार होगा। परिवार में भी खुशी का माहौल रहेगा। कार्यस्थल पर वरिष्ठ अधिकारियों से आवश्यक चर्चा भी हो सकती है।

सिंह राशि :-🌹
पारिवारिक और व्यावसायिक क्षेत्र में दिन अच्छा रहेगा। क्योंकि दोनों ही स्थानों पर महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा होगी। कार्यभार बढ़ने से स्वास्थ्य में कुछ कमजोरी रहेगी। दोपहर के बाद स्वास्थ्य में सुधार होगा। मित्रों से मुलाकात आनंददायक रहेगी। उनके साथ किसी यात्रा का आयोजन होगा। सामाजिक कार्यों में भाग लेने की आपकी इच्छा पूरी हो सकती है।

कन्या राशि :-🌹
 आपका मन गहन चिंतन और रहस्यमय ज्ञान की ओर आकर्षित होगा। आज सोच-समझकर बोलें, ताकि किसी से विवाद न हो। कुछ अस्वस्थता रहेगी। दोपहर के बाद आप किसी यात्रा का आयोजन कर सकते हैं। फिर भी ऐसा लगता है कि आज आपकी यात्रा अलग-अलग दिशाओं में जा रही है। धार्मिक और मांगलिक कार्यों में जाने का अवसर मिलेगा।

तुला राशि:- 🌹
आज आप सामाजिक तथा बाहरी क्षेत्रों में प्रशंसा प्राप्त कर सकेंगें। प्रियपात्र मिलने से आपका मन आनन्दित होगा। दांपत्यजीवन में सुख और संतोष का अनुभव होगा। मध्याहन और संध्याकाल के बाद आप अपनी वाणी और व्यवहार पर संयम रखिएगा। संभवतः विवाद को टालें। 

वृश्चिक राशि :-🌹
दिन बहुत आनंददायक रहेगा। आप व्यापार या व्यापार के काम में व्यस्त रहेंगे। इससे आपको लाभ भी होगा। आज आप कई लोगों से मिलने के कारण उनके साथ विचारों का आदान-प्रदान कर सकते हैं। घर और दांपत्य जीवन में खुशियां रहेंगी। सामाजिक क्षेत्र में आपके काम की सराहना होगी। प्रियतम के साथ प्रेम का सुखद अनुभव होगा। वाहन का सुख मिलेगा।

धनु राशि :-🌹
सुबह आप शारीरिक और मानसिक रूप से शिथिल महसूस करेंगे। कामकाज को लेकर भागदौड़ बहुत रहेगी। और मेहनत की तुलना में उपलब्धि कम होगी। लेकिन दोपहर और शाम के बाद आप शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थता का अनुभव करेंगे। मित्रों और रिश्तेदारों के साथ आनंदपूर्वक समय व्यतीत करेंगे। आप कोई धार्मिक या पुण्य कार्य करेंगे। आर्थिक लाभ की संभावना है। आप आर्थिक प्रबंध भी कर सकते हैं।

मकर राशि :-🌹
आपको अधिक भावुक, संवेदनशील होने की आवश्यकता नहीं है। आज जलाशयों, जमीन-जायदाद के दस्तावेजों आदि से दूर रहें। कुछ मानसिक अस्वस्थता रहेगी। इसलिए अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें और जिद्दी व्यवहार से भी बचें। संतान को लेकर आप चिंतित रहेंगे। सरकार और उच्च अधिकारियों से संबंधित कार्यों में आपको सफलता मिलेगी।

कुंभ राशि :-🌹
नए कार्य करने की प्रेरणा अवश्य मिलेगी। लेकिन विचारों में शीघ्र परिवर्तन के कारण महत्वपूर्ण कार्यों में अंतिम निर्णय न लें। लेखन कार्य के लिए दिन अच्छा है। लेकिन दोपहर या शाम के बाद स्थिति बदलेगी। आप दुविधापूर्ण स्थिति का अनुभव करेंगे। किसी की वाणी और व्यवहार से आपको ठेस पहुंच सकती है। आज मकान या जमीन से संबंधित दस्तावेजों का लेन-देन न करें। मानसिक चिंता से मुक्ति पाने के लिए आप अध्यात्म की शरण ले सकते हैं।

मीन राशि:-🌹
 आज आपका मन अत्यधिक व्यय के कारण चिंतित रहेगा। विवाद और तनाव से बचने के लिए अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें। आर्थिक मामलों में भी आपको सावधान रहने की आवश्यकता है। व्यवसाय के क्षेत्र में आपको प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा। बदलते विचारों के बीच संघर्ष की स्थिति बनेगी। इसलिए आपके अंदर निर्णय लेने की शक्ति की कमी रहेगी। आज आप बौद्धिक विचारों का अनुभव कर पाएंगे।

विशेष 👉 
ज्योतिष से सम्बंधित किसी भी प्रकार की जानकारी प्रत्यक्ष मिलकर निःशुल्क दिया जाता है!
➡️हमारे द्वारा हस्तलिखित जन्मकुंडली बनाकर भारतीय डाक के माध्यम से आपतक पहुँचाने की सुविधा है l 
➡️ वास्तु, उपनायन, विवाह, महा मृत्युंजय जाप, पूजा -पाठ एवं अन्य किसी भी प्रकार के अनुष्ठानों के लिए आप संपर्क कर सकते है l

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live